Expand

फ्रॉड से बचना है तो व्हाट्सएप पर न खोलें ये मैसेजेस 

व्हाट्सएप पर सेंड किए जा रहे है स्पैम लिंक्स 

फ्रॉड से बचना है तो व्हाट्सएप पर न खोलें ये मैसेजेस 

नई दिल्ली। टेक्नोलॉजी में विस्तार होना जहां हमें सहूलियत देता है वहीं इसके दुष्परिणाम भी देखने को सामने आ रहे हैं। इन दिनों कुछ लोग लोगों की निजी जानकारी लेने के लिए व्हाट्सएप पर फ्रॉड लिंक भेज रहे हैं। अगर यूजर्स इस लिंक को खोलकर अपनी डिटेल्स शेयर करते हैं तो उनके साथ फ्रॉड होना तय है. इसलिए आज हम आपको उन फ्रॉड मैसेजेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिनको आपको नहीं खोलना है।  
इस तरह के लिंक दिखें तो न खोलें
ऐमजॉन बिग बिलियन सेल ऑफर और फ्लिपकार्ट सेल–अगर इस नाम से आपको कोई मैसेज आता है तो उसको न खोलें। इस लिंक में ऐसा दावा किया जाता है कि लिंक पर क्लिक करने से ऐमजॉन या फ्लिपकार्ट की ओर से गिफ्ट हैंपर मिलेगा। ऐसा मैसेज आने पर आप उसे डिलीट कर दें। 
पिज़्ज़ा हट- व्हाट्सएप पर इन दिनों लोगों को पिज़्ज़ा हट के नाम से भी फेक मैसेज मिल रहे हैं। इनमें एक लिंक दिया जा रहा है जिस पर क्लिक करने पर फ्री लार्ज पिज़्ज़ा देने की बात कही जाती है। 
अगर आपको व्हाट्सएप पर किसी भी मैसेज में वॉट्सऐप की प्रीमियम सेवा के भुगतान के लिए कहा जा रहा है तो अलर्ट हो जाएं क्योंकि वॉट्सऐप एक निशुल्क मेसेजिंग ऐप है। इस मैसेज के जरिए कोई आपसे फ्रॉड करना चाहता है। 
ऐपल जैसे ब्रांड से भी आपको यह मैसेज आ सकता है कि लिंक खोलकर जानकारी देने पर आईफोन दिया जाएगा वो भी सिर्फ 999 में। आपको बता दें कंपनी ने ऐसी कोई स्कीम नहीं रखी है।
व्हाट्सएप को लेकर भी ऐसे स्पैम मैसेजेस भेजे जा रहे हैं मैसेज भेजने वाले दावा करते हैं कि लिंक खोलने पर आपके व्हाट्सअप का कलर चेंज हो जाएगा। इसी के साथ एक और मैसेज तेजी से फैल रहा है जिसमें यह कहा जा रहा है कि एडिडास अपनी 93वीं एनिवर्सरी पूरी करने पर 3,000 पेयर जूते फ्री दे रहा है। ऐसे मैसेजेस को न खोलें क्योंकि इनका मकसद आपको लालच देकर निजी जानकारियां चुराना है। 
 

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Advertisement
Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Advertisement

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है