Covid-19 Update

2,06,027
मामले (हिमाचल)
2,01,270
मरीज ठीक हुए
3,505
मौत
31,655,824
मामले (भारत)
198,557,259
मामले (दुनिया)
×

मोती की तरह चमकेंगे दांत, किचन में ही मौजूद है उपाय

मोती की तरह चमकेंगे दांत, किचन में ही मौजूद है उपाय

- Advertisement -

खूबसूरत दांत किसी की भी मुस्कुराहट में चार चांद लगा देते हैं और अगर ये एकदम सफेद और चमकते हुए हैं तो देखने वालों को और भी पसंद आते हैं। पर क्या आपको पता है कि दांतों को खूबसूरत बनाने का राज आपके किचन में ही मौजूद है। आइए देखते हैं कि दांतों को सफेद और चमकदार बनाने के लिए कितनी घरेलू चीजों का उपयोग आप कर सकते हैं।

– सेब में एसिटिक गुण होता है। यह दांतों की बाहरी परत पर मौजूद बैक्टीरिया खत्म कर देता है। सेब का सिरका दांतों पर रगड़ें फिर देखें दांत चमक जाएंगे। सिरका बोतल को हिलाकर निकालें और उसमें थोड़ा पानी मिलाकर तब इस्तेमाल करें।


– बेकिंग सोडा में पानी मिलाकर पेस्ट की तरह बना लें इसे मंजन की तरह ब्रश पर लगा कर दांत साफ करें फिर कुल्ला कर लें।

-नारियल तेल का दांतों पर जादुई असर होता है। टूथ ब्रश पर कुछ बूंदें नारियल तेल की डालें और फिर कुल्ला करें। एक हफ्ता लगातार नारियल के तेल से कुल्ला करें इससे भी मुंह की बदबू गायब होगी और दांत मोतियों की तरह चमकेंगे।

– स्ट्राबेरी का पेस्ट बनाकर अपने दातों को इस से ब्रश करें और आपको बता दें हॉलीवुड और बॉलीवुड के कई चेहरे इसका प्रयोग नियमित तौर पर अपने दातों को चमकदार बनाने के लिए करते हैं।
– थोड़े से सरसों के तेल और नमक में नींबू के स्‍लाइस को डुबो कर उससे 3-5 मिनट तक दांतों पर हल्के से रगड़ें और बाद में ब्रश कर लें। रोज भोजन करने के बाद संतरा खाएं औऱ फिर असर देखें।

– तुलसी के पत्तों और संतरे के छिलके को अच्छे से सुखा कर पाउडर बना लें। इसको रोजाना सुबह ब्रश करने के बाद दांतों पर हलके से मालिश करें। इस आसान उपाय से भी दांत चमक जायेंगे।

याद रखिए आपकी लोकप्रियता का राज आपकी मुस्कुराहट से जुड़ा है और इसमें आपके दांत बड़ी भूमिका निभाते हैं इसलिए इनकी संभाल रखना जरूरी है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है