×

कोरोना संकट में बेघरों की मदद को Builder ने बढ़ाया हाथ, 42 परिवारों को Free में दिए फ्लैट

रखरखाव के लिए मात्र 1500 रुपए देते हैं ये परिवार

कोरोना संकट में बेघरों की मदद को Builder ने बढ़ाया हाथ, 42 परिवारों को Free में दिए फ्लैट

- Advertisement -

सूरत। कोरोना काल में कई लोग अपनी नौकरी गंवा बैठे हैं और इनकम का कोई साधन भी नहीं बचा है। इस कठिन समय में देश के विभिन्‍न राज्‍यों से रोजगार के लिए शहरों में रह रहे लोगों को वित्तीय संकट से गुजरना पड़ रहा है। ये लोग गांव लौटना चाहते हैं लेकिन मजबूरी में जा भी नहीं पा रहे हैं। ऐसे ही परेशान लोगों की मदद कर रहे हैं सूरत के एक बिल्‍डर। बिल्‍डर प्रकाश भलानी (Builder Prakash Bhalani) ने अपने फ्लैट्स ऐसे 42 परिवारों के लिए खोल दिए हैं जो किराया (Rent) देने में असमर्थ हैं। बिल्‍डर का कहना है कि इसके बदले उनसे किराया नहीं लिया जाएगा बस रखरखाव के लिए मात्र 1500 रुपए देने होंगे। ये लोग जब तक चाहें यहां रह सकते हैं।


ये भी पढे़ं – कोरोना संकट में लोगों को Free Haircut दे रहा ये बार्बर, दुकान के बाहर लगाया बोर्ड

 

बिल्‍डर का सूरत में ओलपाड के उमरा में रुद्राक्ष लेक पैलेस नाम का एक प्रोजेक्ट (Project) बनकर तैयार है। अभी इन इन्‍हें खरीदने के लिए कोई खरीददार नहीं आ रहा है ऐसे में बिल्डर ने कोरोना संकट से परेशान लोगों को रहने के लिए फ्री (Free) घर दिया है। बिल्‍डर प्रकाश भालानी ने बताया कि रुद्राक्ष लेक पैलेस सोसायटी में 92 फ्लैट में से 42 फ्लैटों में लोगों ने रहना शुरू कर दिया है। ये वे लोग हैं जो रोजगार की उम्‍मीद के साथ सूरत शिफ्ट हुए थे, लेकिन पहले लॉकडाउन और फिर अनलॉक में कंपनियों ने इनकी सैलरी काट दी वहीं कुछ को नौकरी से ही निकाल दिया है। इस वजह से इन लोगों के सामने वित्तीय संकट खड़ा हो गया है। बिल्‍डर भालानी ने बताया कि जब हमने सोशल मीडिया पर फ्री फ्लैट्स देने की घोषणा की तो बहुत से जरूरतमंद लोग हमारे पास आए, मैं हर परिवार से बस प्रतिमाह 1500 रुपए मेनटेनेंस ले रहा हूं।

 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

भालानी ने बताया कि 92 फ्लैट्स में लगभग आधे में लोगों ने रहना शुरु कर दिया है। हर परिवार से केवल 1,500 रुपये महीने मेंटेनेंस (Maintenance) के तौर पर लिए जाएंगे। अगर सभी फ्लेट में लोग रहने आ जाते हैं तो महीने का मेनटेनेंस 500 रुपए घटा कर मात्र 1,000 रुपए कर दिया जाएगा। भालानी के इस काम की लोग काफी तारीफ कर रहे हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है