रेप से बचाने के नाम पर इंग्लैंड में लड़कियों के साथ हो रहा यह खौफनाक काम

गर्म पत्थर से करते हैं लड़की की छाती आयरन

रेप से बचाने के नाम पर इंग्लैंड में लड़कियों के साथ हो रहा यह खौफनाक काम

- Advertisement -

नई दिल्ली। इंग्लैंड में लड़कियों को रेप से बचाने के नाम पर उनके साथ ऐसा खौफनाक काम किया जा रहा है, जिसे जानकार आपकी रूह कांप उठेगी। हाल ही में सामने आई एक रिपोर्ट के मुताबिक कम से कम 1000 लड़कियों की छाती को गर्म पत्थर से आयरन किया गया, ताकि उनकी छातियों का विकास धीमा हो। इस प्रक्रिया के दौरान लड़कियों को असहनीय दर्द से गुजरना पड़ा।

यह भी पढ़ें: मगरमच्छ को खाना खिलाने गई महिला हुई गायब, अगले दिन दिखा यह खौफनाक नजारा

 

लड़कियों की छाती को गर्म पत्थर से दागने की इस परंपरा की शुरुआत अफ्रीका से हुई थी। जिसके बाद लंदन, यॉर्कशायर, एस्सेक्स, वेस्ट मिडलैंड्स में रहने वाले अफ्रीकी मूल के परिवारों में इस तरह की घटना सामने आई है। एक कम्यूनिटी वर्कर के मुताबिक, मां, चाची या दादी टीनेज पीरियड शुरू होने से पहले ही लड़कियों के ‘ब्रेस्ट आयरन’ करती हैं। इसकी शिकार लड़कियों में 10 साल की बच्चियां भी शामिल हैं। बताया गया कि कई बार ब्रेस्ट आयरनिंग हफ्ते में एक बार तो कभी 15 दिन पर एक बार किया जाता है। आमतौर पर माएं ही ऐसा करती हैं और वे मानती हैं कि ऐसा करके वह अपनी बच्चियों को मर्दों के अटेंशन, यौन हिंसा और रेप से बचा रही हैं। हालांकि मेडिकल एक्सपर्ट इसे चाइल्ड एब्यूज मानते हैं। ब्रेस्ट आयरनिंग की प्रक्रिया से न सिर्फ लड़कियों के शारीरिक स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ता है, बल्कि साइकोलॉजिकल मुश्किलें भी होती हैं।

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है