Covid-19 Update

2,16,430
मामले (हिमाचल)
2,11,215
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,381,728
मामले (भारत)
227,957,773
मामले (दुनिया)

आज 55 दिन बाद पर्यटकों के लिए फिर से खुली Atal Tunnel Rohtang

बर्फबारी के चलते छह जनवरी को बंद की गई थी टनल

आज 55 दिन बाद पर्यटकों के लिए फिर से खुली Atal Tunnel Rohtang

- Advertisement -

कुल्लू। अटल टनल रोहतांग (Atal tunnel Rohtang) पर्यटकों के लिए आकर्षण का मुख्य केंद्र है। बड़ी संख्या में सैलानी (Tourists) अटल टनल रोहतांग के दीदार के लिए पहुंचते हैं, लेकिन पर्यटकों की राह में मौसम (Weather) भी रोड़ा बनता है। इस बीच राहत भरी खबर यह है कि अटल टनल रोहतांग करीब 55 दिन बाद फिर से पर्यटकों (Atal Tunnel Opened) के लिए फिर से खोल दी गई है। आज सैलानियों को अटल टनल रोहतांग जाने की इजाजत (Permission) दी गई।

यह भी पढ़ें: #jairam बोले- अब चाहे Corona आए या जाए, वह नहीं रुकने वाले

आपको बता दें कि छह फरवरी को बर्फबारी के बाद (Atal Tunnel Rohtang) को पर्यटकों के लिए बंद कर दिया गया था, जिसे आज फिर से सैलानियों के लिए खोल दिया गया है। एक बार फिर कुल्लू जिला प्रशासन ने सभी पर्यटकों को अटल टनल जाने की अनुमति देना शुरू कर दिया है। गौरतलब हो कि पिछले साल तीन अक्टूबर को पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण अटल टनल रोहतांग को उद्घाटन (Atal Tunnel Rohtang Inauguration) किया था। इसके बाद से अटल टनल रोहतांग सैलानियों के लिए आकर्षण का मुख्य केंद्र बनी हुई है। अटल टनल रोहतांग को निहारने के लिए बड़ी तादाद में सैलानी यहां पहुंच रहे हैं, लेकिन इस कारण काफी ज्यादा जाम भी लगता है। ऐसे में प्रशासन ने भी अटल टनल जाने के लिए सैलानियों की संख्या और समय निश्चित कर दिया है।

यह भी पढ़ें: आ गई पूर्व सीएम शांता कुमार की आत्मकथा, 23 को होगा ‘निज पथ का अविचल पंथी’ का विमोचन

दरअसल प्रसिद्ध पर्यटन स्थल सोलंगनाला (Solanganala) में भी बर्फ पिघल चुकी है। इस वजह से सैलानी बर्फ के दीदार से वंचित थे। यह वजह थी पर्यटन व्यवसाय से जुड़े सभी कारोबारी भी प्रशासन से अटल टनल रोहतांग को बहाल करने की मांग उठा रहे थे। ऐसे में अब कुल्लू प्रशासन ने भी अटल टनल रोहतांग को पर्यटकों के लिए फिर से खोल दिया है। आपको यह भी बता दें कि भले ही अटल टनल को कुल्लू प्रशासन ने पर्यटकों के लिए खोल दिया है, लेकिन लाहुल स्पीति प्रशासन ने अभी भी सैलानियों के लिए लाहुल घाटी नहीं खोली है। इसलिए सैलानियों को लाहुल के पर्यटन स्थल सिस्सु तक जाने की अनुमति है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है