Covid-19 Update

58,543
मामले (हिमाचल)
57,287
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,077,957
मामले (भारत)
113,760,666
मामले (दुनिया)

Budget session : चार्जशीट पर तपेगा सदन

Budget session : चार्जशीट पर तपेगा सदन

- Advertisement -

शिमला। विधानसभा में आज चार्जशीट का मुद्दा उठेगा। इसकी आड़ में विपक्षी बीजेपी, सरकार के खिलाफ हल्ला बोलेगी। इसके अलावा पीटीए भर्ती, लोक निर्माण विभाग में सामग्री की खरीद समेत कई अहम मुद्दों पर सरकार और विपक्ष में आरोप-प्रत्यारोप का दौर चलेगा। आज विधानसभा में बीजेपी द्वारा सरकार के खिलाफ जारी की गई चार्जशीट को लेकर सवाल है।

  • पीटीए भर्ती, पीडब्लयूडी सामग्री की खरीद पर भी पक्ष-विपक्ष में होगी तकरार

यह सवाल पिछले विधानसभा के सत्र के दौरान लगाया गया था, लेकिन उस वक्त इसे स्थगित कर दिया था और इस कारण इसे इस सत्र में लगाया गया है। बीजेपी सदस्य महेंद्र सिंह ने इसे लगाया है और इसमें पूछा गया है कि जुलाई 2016 तक बीजेपी द्वारा सरकार के खिलाफ सौंपी चार्जशीट पर क्या कार्रवाई की गई है। इस प्रश्न के लगने की सूरत में सदन में माहौल प्रश्नकाल से ही गरमाने लगेगा।

 सदन में लोक निर्माण विभाग में सामग्री की खरीद को लेकर भी महेंद्र सिंह का ही स्थगित प्रश्न है और इस सवाल पर मांगी विस्तृत जानकारी सदन का माहौल गरमा सकती है। वहीं, बीजेपी सदस्य जयराम ठाकुर और हंसराज ने पीटीए को लेकर सवाल किया है और इसमें पीटीए और एसएमसी के तहत रखे शिक्षकों का मामला भी उठाया गया है। इसमें इन शिक्षकों के नियमितीकरण को लेकर सवाल किया गया है। इस पर भी सरकार और विपक्ष में तकरार तय लग रही है। वहीं बर्फबारी के दौरान बिजली बोर्ड को हुए नुकसान को लेकर भी प्रश्न पूछा गया है। आज विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा का अंतिम दिन है और आज ही चर्चा को लेकर पेश किए गए धन्यवाद प्रस्ताव को पारित भी किया जाना है। इसे पारित करने से पहले सीएम वीरभद्र सिंह इस प्रस्ताव पर हुई चर्चा का उत्तर देंगे। इस धन्यवाद प्रस्ताव को 3 मार्च को सीपीएस जगजीवन पाल ने पेश किया था और कांग्रेस सदस्य संजय रतन ने इसे अनुसमर्थित किया था। ऐसे में आज सदन का माहौल काफी गरमा गरम रहने वाला है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है