×

आज Indora में राजनीतिक समीकरण टटोलेंगे CM

आज Indora में राजनीतिक समीकरण टटोलेंगे CM

- Advertisement -

धर्मशाला। सीएम वीरभद्र सिंह अपने शीतकालीन प्रवास के तीसरे दिन आज इंदौरा विधानसभा क्षेत्र में राजनीतिक समीकरण टटोलेंगे। सीएम यहां करोड़ों रुपए की विकास योजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास करने के साथ ही आगामी विधानसभा चुनावों की ताल भी ठोकेंगे। इंदौरा विधानसभा क्षेत्र में, हालांकि वर्तमान विधायक मनोहर धीमान कांग्रेस सरकार के एसोसिएट विधायक हैं, लेकिन अभी भी जमीनी स्तर पर तस्वीर पूरी साफ़ नहीं है।


करोड़ों की सौगातें देने के साथ चुनावी ताल भी ठोकेंगे

सनद रहे कि पिछले चुनावों में कांग्रेस प्रत्याशी कमल किशोर शर्मा और बीजेपी प्रत्याशी रीता देवी को पटखनी देते हुए मनोहर धीमान ने बाजी मारी थी। उन चुनावों में कांग्रेस और बीजेपी को अपनों ने ही हराया था और बीजेपी से खफा हुए मनोहर धीमान ने सत्ता पर कब्जा जमाया था। अब जबकि मनोहर धीमान कांग्रेस के साथ होने के दावा करते हैं, लेकिन कांग्रेस को अपने पुराने सिपहसलारों को भी साथ लेकर चलना होगा। कांग्रेस नेता और पूर्व विधायक बोधराज भी अपना ही रसूख रखते हैं और कांग्रेस का क्षेत्र में एक मजबूत सहारा हैं। अब, जबकि चुनावी वर्ष चल पड़ा है और दोनों ही दल अपनी अपनी रणनीति बनाने में जुटे हुए हैं।

ऐसे में मौका भी है और दस्तूर भी, कांग्रेस सरकार भी क्षेत्र में अपना वजूद और अपने नेताओं का जनाधार तलाश करने की फिराक में है। अब अगर इस विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस को अपनी जीत सुनिश्चित करनी है तो फैसला अभी से ही करना पड़ेगा कि आखिर प्रत्याशी कौन होगा। कमोबेश जो हालत इंदौरा विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस की है वही बीजेपी की भी है। अब जरूरत है कि कौन पहल करता है और अपनी रणनीति को अमलीजामा पहनाते हुए दूसरे को पटखनी देता है। सीएम आज सुबह 10:45 बजे इंदौरा विधासभा क्षेत्र के लोदवां, हगवाल में हगवाल पेयजल योजना की आधारशिला रखेंगे तथा 11:45 बजे गोरां समूं में पुल का शिलान्यास करेंगे। इसके उपरांत सीएम 12:35 बजे कंदरोटी में पुल का शिलान्यास करेंगे तथा दोपहर बाद 2 बजे हलेड़ में हलेड़ इंदपुर वाया झंगराड़ा रोड़ का शिलान्यास करने के उपरांत हलेड़ में जनसभा को संबोधित करेंगे। सीएम 3:35 बजे सांजवा पुल का उद्घाटन करेंगे और 4:15 बजे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र रे का उद्घाटन करेंगे तथा राजकीय डिग्री कॉलेज रे का शिलान्यास करेंगे। इसके पश्चात सायं 5 बजे पर्यटन स्वागत केन्द्र और कैम्प साइट पौंग डैम का उद्घाटन करेंगे। सीएम का रात्रि ठहराव फतेहपुर में होगा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है