Covid-19 Update

2,05,499
मामले (हिमाचल)
2,01,026
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,526,622
मामले (भारत)
196,707,763
मामले (दुनिया)
×

Solan: व्यक्ति से 3 लाख 86 हजार रुपये की धोखाधड़ी, महिला को लगा करंट

Solan: व्यक्ति से 3 लाख 86 हजार रुपये की धोखाधड़ी, महिला को लगा करंट

- Advertisement -

सोलन। व्यक्ति के साथ 3 लाख 86 हजार रुपये की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। पुलिस (Police) थाना परवाणू में लेखराम पुत्र कृष्ण दत्त निवासी गांव बनासर डाकघर नयाग्राम तहसील कसौली जिला सोलन (Solan) की शिकायत पर मामला दर्ज हुआ है। शिकायतकर्ता ने बताया कि उसे फोन नंबर +914471909110 & +914471909200 से 22 अगस्त और 29 अगस्त को फोन आया और फोन करने वाले ने इसका ओटीपी (OTP) नंबर पूछा। पर उसने अपना ओटीपी किसी के साथ शेयर नहीं किया। इसके बाद 29 अगस्त को इसके खाता से कुल 3,86000 की राशि निकल गई। आईसीआईसी बैंक (ICICI Bank) के खाते से आरोपी ने धोखाधड़ी से एटीएम (ATM) का 16 डिजिट का नंबर लेकर स्थानांतरित करवाई है। पुलिस ने मामला दर्जकर जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें: Sunder nagar: पानी भरते टुल्लू पंप से करंट लगने पर बाप-बेटे की मौत- महिला घायल

Electric Shock

सिटी केबल व बिजली विभाग की लापरवाही से लगा करंट

सोलन में 33 केवी बिजली लाइन में लटकी सिटी केबल व बिजली विभाग की लापरवाही के चलते महिला करंट लगा है। महिला क्षेत्रिय अस्पताल सोलन में भर्ती है। सुमन पुत्री स्व. प्रेम चन्द निवासी वार्ड नंबर 1, उदय विहार नजद चोपड़ा फ्लैट देहुंघाट सपरुन सोलन ने ब्यान किया कि आज प्रात: वह अपने घर में थी तो उसी समय किसी महिला की चिखने की आवाजें सुनीं। वह व उसका बड़ा भाई सुरजीत अपने मकान से बाहर निकल कर ऊपर रास्ते की तरफ आए जहां पर चोपड़ा फ्लैट के नीचे रास्ते पर एक महिला पड़ी हुई थी, जहां पर उसका बेटा सोहन लाल व पोती भी थे, जिन्होंने इन्हें बताया कि रास्ते के ऊपर गुजरती 33 केबी (33 K.B) बिजली की लाइन में लटकी सिटी केबल (City Cable) की तारों से करंट लगा है। इससे बाद महिला जिनका नाम फुला देवी है को ईलाज हेतू क्षेत्रीय अस्पताल सोलन ले जाया गया। यह हादसा 33 केबी बिजली लाइन में लटकी सिटी केबल व बिजली विभाग द्वारा उपरोक्त लाइन को ठीक तरह से रख रखाव ना रखने व लापरवाही के कारण हुआ है। पुलिस थाना सोलन में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


यह भी पढ़ें: Kullu : लोअर बदाह में चलती Bike में लगी आग, बाल-बाल बचा चालक

पिकअप में चोरी कर ले गया शेटरिंग की शीटें

प्रवीण कुमार पुत्र दौलत राम निवासी गांव नाली जंगेशु, डाकघर मसुलखाना तहसील कसौली जिला सोलन ने शिकायत पत्र प्रेषित किया कि इसके पिता जी पहले छोटा मोटा निर्माण कार्य में ठेकेदारी करते थे। 25 अगस्त की सुबह घर से यह अपनी दुकान नजारा जगेशू पर पहुंचा तो देखा कि दुकान के साथ बने ढारे के साथ रखी हुई शटरिंग का शीटें कोई उठा कर ले गया है, उसके बाद इसने इधर –उधर तलाश की तो इसे एक पिक-अप गाड़ी की वीडियो फुटेज प्राप्त हुई। इसने इस पिक-अप गाड़ी की तलाश शुरू की जिस पर पीले रंग का तिरपाल डाला हुआ था। गाड़ी की तलाश करने पर पिकअप गाड़ी का नंबर HP12F 1124 पाया गया। शिकायतकर्ता को दो अन्य व्यक्तियों अरुण व कमल ने भी बताया कि 25 अग्सत को जब यह सब्जी लेने जा रहे थे तो इन्होंने भी नजारा के पास पिकअप गाड़ी को खड़ा देखा, लेकिन धुंध होने के कारण नंबर नहीं पढ़ सके। इन्हें संदेह है कि उपरोक्त पिकअप चालक इसकी शीटों जिनकी कुल किमत 65,000 रुपये है, इसी गाड़ी में चुरा कर ले गया है। पुलिस ने शटरिंग चोरी में कर्मचंद पुत्र शंकर लाल निवासी गांव भावगुड़ी तहसील कसौली जिला सोलन को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस थाना कसौली में मामला दर्ज कर जांच जारी है।

यह भी पढ़ें: Bilaspur:जूतों के फीतों का फंदा बना पेड़ पर लटक गया Mandiका युवक

युवक ने घर की तीसरी मंजिल पर लगाया फंदा

थाना कंडाघाट में नारायण सिंह नामक व्यक्ति ने सूचना दी कि ओल्ड कोर्ट रोड में रिहाइशी मकान देवी सिंह कंडाघाट में एक युवक ने फंदा लगा लिया है। सूचना मिलने के बाद प्रभारी थाना कर्मचारियों सहित मौका पर पहुंचे। मकान देवी सिह की 3 मंजिल के एक कमरा में विजय वर्मा (36) पुत्र देवी सिंह वर्मा निवासी ओल्ड कोर्ट रोड कंडाघाट का शव कमरे की छत में लगे पंखे के साथ रस्सी के फंदे के साथ लटका हुआ पाया गया। जांच में पाया गया कियुवक करीब 12-13 साल से मानसिक रोगी था, जिसका वर्तमान में शिमला (Shimla) के एक प्राइवेट अस्पताल से इलाज चल रहा था। पिछले कल युवक की छोटी बहन सोनिया ने दिन के समय आकर देखा तो विजय वर्मा ने पंखे से रस्सी से फंदा लगाकर आत्महत्या (Suicide) कर ली थी।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है