Covid-19 Update

2,00,832
मामले (हिमाचल)
1,95,254
मरीज ठीक हुए
3,440
मौत
30,028,709
मामले (भारत)
179,981,557
मामले (दुनिया)
×

आज वर्ष का पहला सूर्य ग्रहणः आपकी राशि पर क्या पड़ेगा प्रभाव, यहां पढ़े

शनि जयंती व ज्येष्ठ अमावस्या भी है

आज वर्ष का पहला सूर्य ग्रहणः आपकी राशि पर क्या पड़ेगा प्रभाव, यहां पढ़े

- Advertisement -

वर्ष 2021 का पहला ग्रहण 10 जून , गुरुवार को लगेगा। भारतीय समय अनुसार यह ग्रहण दोपहर 1.20 बजे शुरू होगा और शाम को 6 बजकर 41 मिनट तक रहेगा। हालांकि भारत में यह ग्रहण दिखाई नहीं देगा। जिस कारण सूतक मान्य नहीं होगा। खास बात यह है कि यह ग्रहण वलयाकार होगा। आज शनि जयंती व ज्येष्ठ अमावस्या भी है । 148 वर्ष के बाद शनि जयंती पर ग्रहण का योग बन रहा है। इससे पहले 26 मई , 1873 में शनि जयंती में सूर्य ग्रहण लगा था। जानते हैं आप की राशि पर इस ग्रहण का कैसा असर पड़ेगा।

यह भी पढ़ें: शनि जयंती विशेष : कुंडली में बैठे हैं शनि तो जरूर करें इस विधि से पूजा

मेषः जातकों को धन- हानि हो सकती है। इस समय धन का खर्च सोच- समझकर ही करें।वाद-विवाद से दूर रहें। किसी भी कार्य को करने से पहले अच्छी तरह सोच- विचार कर लें।


वृषः स्वास्थ्य संबंधिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। सूर्य ग्रहण के दौरान वृष राशि के जातकों को सावधान रहना होगा। धन- हानि हो सकती है। कार्यक्षेत्र में हर किसी पर भरोसा करने से नुकसान हो सकता है।

मिथुनः आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। धन- खर्च सोच- समझकर ही करें। सोच-समझकर ही कोई फैसला लें। इस समय आपको सावधान रहना होगा।

कर्कः मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है। वाद- विवाद से दूर रहें, नहीं तो नुकसान हो सकता है। शांत रहने का प्रयास करें। हर किसी पर भरोसा न करें।

सिंहः धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में मन लगेगा। सूर्य ग्रहण सिंह राशि के लिए काफी परेशानी लेकर आ सकता है। इस वक्त आपको काफी संभालकर पैसे खर्च करने चाहिए। परिवार के सदस्यों के साथ समय व्यतीत करें।

कन्याः धन- हानि होने के योग बन रहे हैं। इस समय स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है।लेन- देन न करें।मानसिक तनाव हो सकता है। धैर्य से काम लें।

तुलाः राशि के जातकों के लिए भी यह सूर्य ग्रहण परेशानियों वाला होगा। इस सूर्य ग्रहण की वजह से परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे जातकों को व्यापार और नौकरी में नुक़सान उठाना पड़ सकता है. मन अशांत रहेगा. दांपत्य जीवन में तनाव हो सकता है। अच्छा होगा कि जीवन साथी के साथ समय बिताएं।

वृश्चिकः राशि के जातकों को सावधान रहने की आवश्यकता है।स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।सकारात्मक रहने का समय है। इस समय तनाव हो सकता है।

धनुःआर्थिक पक्ष मजबूत होगा। लेन- देन कर सकते हैं। किसी भी तरह के निवेश के लिए समय काफी अच्छा है। कार्यों में सफलता जरूर मिलेगी, बस जरूरत है अधिक मेहनत करने की।

मकरः राशि वालों पर सूर्यग्रहण का बुरा प्रभाव पड़ेगा। इस दौरान आपको मानसिक तनाव हो सकता है। सेहत का ध्यान रखें। पारिवारिक रिश्तों में खटास आ सकती है। करियर के क्षेत्र में और मेहनत करने की जरूरत है। नौकरी बदलने के निर्णय को कुछ समय के लिए रोक दें

कुंभः जातकों को स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा। गुस्से में कोई भी निर्णय न लें। परिवार के सदस्यों के साथ समय व्यतीत करें। किसी बाहरी व्यक्ति पर भरोसा करने से पहले अच्छी तरह सोच- विचार कर लें।

मीनः किसी भी कार्य को करने से पहले अच्छी तरह सोच- विचार कर लें। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। प्रेमी के साथ समय व्यतीत करें। परिवार के सदस्यों का सहयोग प्राप्त होगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है