Covid-19 Update

2,00,328
मामले (हिमाचल)
1,94,235
मरीज ठीक हुए
3,426
मौत
29,881,965
मामले (भारत)
178,960,779
मामले (दुनिया)
×

क्या अब तक आपने ट्राई किए #Whatsapp में ऐड हुए ये 5 Top feature

चैटिंग से लेकर पेमेंट तक मिली कई सुविधाएं

क्या अब तक आपने ट्राई किए #Whatsapp में ऐड हुए ये 5 Top feature

- Advertisement -

नई दिल्ली। जैसे-जैसे टेक्नोलॉजी अपडेट हो रही है, वैसे ही दुनियाभर में सबसे पॉप्युलर मेसेजिंग प्लैटफॉर्म वाट्सऐप (WhatsApp) भी नए फीचर के साथ अपडेट होता रहा है। यही वजह है कि दुनियाभर में वाट्सऐप के 1.5 बिलियन यूजर्स और भारत में 400 मिलियन यूजर्स हैं। साल 2020 में वाट्सऐप (Whatsapp) ने दर्जनों नए फीचर्स ऐड किए है। इनमें कई ऐसे फीचर्स हैं जिससे यूजर्स को बिल्कुल अलग एक्सपीरियंस मिला। इसके अलावा कुछ फीचर्स की मदद से वाट्सऐप का इस्तेमाल कई जरूरी कामों के लिए भी किया जा सकता है। दुनियाभर का लोकप्रिय इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप (Instant messaging app) वाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए कई बदलाव करता रहा है। साल 2020 भी वाट्सऐप यूजर्स के लिए ऐसे ही बदलावों और नए फीचर्स से भरा रहा। इस वर्ष कंपनी न सिर्फ चैटिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाएगी बल्कि पेमेंट जैसी सुविधा भी उपलब्ध करवा रही है। हम आपको बताने जा रहे हैं वाट्सऐप में हुए पांच बड़े बदलवा के बारे में ….

स्टोरेज मैनेजमेंट (Storage management)

वाट्सऐप ने इस साल एक और खास फीचर स्टोरेज मैनेजमेंट टूल को लॉन्च किया है। इस फीचर की खासियत है कि इसकी मदद से यूजर्स अपना डाटा मैनेज कर सकते हैं। बिना जरूरत वाला डाटा क्लियर करके अपनी स्टोरेज को खाली कर सकते हैं। स्टोरेज मैनेजमेंट टूल की मदद से आप अलग-अलग चैट्स का मीडिया भी डिलीट कर सकते हैं। यह फीचर आपको वाट्सऐप की सेटिंग्स में मिल जाएगा।


एडवांस्ड सर्च (Advanced search)

वाट्सऐप में इस साल ऐड होने वाला यह बेहद ही खास और उपयोगी फीचर है। यह फीचर किसी विषय को सर्च करने में मदद करता है। जबकि सर्च पर टैप करते हैं तो फोटोज, टेक्स्ट, ऑडियो, गिफ्स, विडियोज, डॉक्यूमेंट्स और लिंक्स का विकल्प मिलता है। जिनमें से किसी पर क्लिक कर आप अपनी कोई फाइल, फोटो या वीडियो आसानी से सर्च कर सकते हैं।

वाट्सऐप पेमेंट (Whatsapp payment)

वाट्सऐप पेमेंट फीचर का यूजर्स काफी समय से इंतजार कर रहे थे और साल 2020 खत्म होने से पहले ही कंपनी ने इस फीचर को पेश कर दिया। अब वाट्सऐप में चैटिंग के साथ ही पेमेंट भी की जा सकती है। इसके लिए आपको वाट्सऐप में सबसे ऊपर दिए गए तीन डॉट्स पर क्लिक करना होगा। जहां पेमेंट फीचर दिया गया है। इसके बाद आपको अपना अकाउंट ऐड करना होगा और आप इस फीचर का इस्तेमाल कर सकेंगे।

डार्क मोड (Dark mode)

वाट्सऐप ने साल 2020 की शुरुआत में अपने यूजर्स के लिए डार्क मोड फीचर रोलआउट किया था, जिसका यूजर्स बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। यह फीचर बैटरी खपत को बचाने के साथ ही यूजर्स को आंखों को ब्राइटनेस से भी सुरक्षित रखता है। इस फीचर को सेटिंग में जाकर इनेबल और डिसेबल किया जा सकता है। इसमें आपको लाईट, डार्क और सिस्टम डिफाल्ट जैसे तीन विकल्प मिलते है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है