Covid-19 Update

4,23,697
मामले (हिमाचल)
33,880
मरीज ठीक हुए
685
मौत
9,556,881
मामले (भारत)
65,117,664
मामले (दुनिया)

ब्रेकिंगः PWD एक्सईएन और Police कर्मी सहित HP में 110 पॉजिटिव

ब्रेकिंगः PWD एक्सईएन और Police कर्मी सहित HP में 110 पॉजिटिव

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में शुक्रवारो को अब तक 120 नए मामले आ चुके हैं। इसमें सोलन में 38, मंडी से 26,  सिरमौर से 20,  कांगड़ा में 15, शिमला व हमीरपुर में तीन-तीन, किन्नौर व कुल्लू में दो-दो और बिलासपुर (Bilaspur) में एक मामला आया है। हिमाचल आज अब तक 9 लोग ठीक हुए हैं। इसमें शिमला में 5, कांगड़ा में दो और बिलासपुर और चंबा का एक-एक मरीज ठीक हुआ है। प्रदेश में कुल आंकड़ा 1954 पहुंच गया है। अभी 781 एक्टिव केस (Active Case) हैं व 1149 लोग ठीक हो चुके हैं। कांगड़ा (Kangra) जिला में आज एक कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) व्यक्ति की मौत भी हुई है। मौत का कुल आंकड़ा 11 पहुंच गया है। कांगड़ा में 39 वर्षीय व्यक्ति पाॅजिटिव पाया गया है। यह व्यक्ति सीएसआईआर में कार्यरत है। यह पहले पाॅजिटिव केस के संपर्क वाला है। वहीं, तहसील बैजनाथ के कुकेना का 42 वर्षीय व्यक्ति भी पाॅजिटिव आया है। यह 16 जुलाई को दिल्ली से लौटा है। बैजनाथ बीड़ का 38 वर्षीय युवक भी संक्रमित पाया गया है। यह पैरामिलिट्री फोर्स का जवान है और असम से लौटा है। इन सभी को कोविड केयर सेंटर बैजनाथ शिफ्ट किया जा रहा है। इससे पहले कांगड़ा जिला में पांच आर्मी जवान पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें तीन लेह से लौटे हैं। एक दुबई से लौटा युवक भी पॉजिटिव पाया गया है। सोलन में एसएसएफ टेक्नोप्लास्ट के सीधे संपर्क वाले 10, दो हरिपुर संडोली से, भटोलीकलां से एक और रामशहर से एक पॉजिटिव आया है।

 

 

शिमला में 3 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, जिसमें एडिशनल एडवोकेट जनरल के चपरासी की रिपोर्ट पॉजिटिव (Report Positive) आई है, जबकि हरियाणा के सोनीपत से आए आढ़ती की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। आढ़ती 21 जुलाई को सोनीपत से शिमला के ठियोग में पहुंचा था। तीसरा मामला आईजीएमसी (IGMC) की फ्लू ओपीडी का है, जहां पर आज भराड़ी पुलिस लाइन का एक जवान खांसी जुकाम की शिकायत के चलते ओपीडी में चेकअप के लिए पहुंचा था, इसकी कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिसके बाद तीनों पॉजिटिव मरीजों को कोविड-19 (Covid-19)  सेंटर शिफ्ट किया जा रहा है। पुलिस लाइन भराड़ी में भी जवान के कांटेक्ट में आए अन्य पुलिस कर्मियों की ट्रेसिंग की जा रही है और जवान की ट्रैवल हिस्ट्री खंगाली जा रही है। सीएमओ शिमला सुरेखा चोपड़ा ने तीन पॉजिटिव मामलों की पुष्टि की है।

ये भी पढ़ें: सिरमौर में 13 और Mandi में 10 सहित आज 30 पॉजिटिव- एक्टिव केस 700 पार

 

चार और लोग आए कोरोना पॉजिटिव, एक दिन में 26 नए मामले आए सामने

पीडब्ल्यूडी सराज के एक्सईएन की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं जिला के तीन अन्य लोगों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आने से अब जिला में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा 26 जा पहुंचा है। एक ही दिन में यह सबसे ज्यादा पॉजिटिव मामले आने का नया रिकार्ड मंडी जिला ने बनाया है। शाम के समय पहले 10 मामले पॉजिटिव आए और उसके बाद 12 और मामले पॉजिटिव पाए गए। अभी थोड़ी देर पहले स्वास्थ्य विभाग (Health Department) ने चार और लोगों के पॉजिटिव होने की पुष्टि की है। इसमें सराज में पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन की रिपोर्ट भी शामिल हैं जो कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं पंडोह का खाता भी खुल गया है। यहां का एक दंपति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। वहीं, सुंदरनगर का भी एक युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज नेरचौक के एमएस डॉ. देवेंद्र शर्मा ने चार नए मामले पॉजिटिव आने की पुष्टि की है। इन सभी को कोविड केयर सेंटर में शिफ्ट किया जा रहा है और संबंधित क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन बनाने की प्रक्रिया शुरू की जा रही है।

मंडी में BJP नेता के संपर्क में आए 12 लोग पॉजिटिव, अब तक जिले में 22 मामले

 

मंडी जिला के सराज विधानसभा क्षेत्र के तहत आने वाले लंबाथाच गांव में एक साथ 12 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। यह वे लोग हैं जो हाल ही में कोरोना पॉजिटिव पाए गए सराज के बीजेपी (BJP) नेता के संपर्क में आए थे। इस बीजेपी नेता का घर लंबाथाच गांव में है। पॉजिटिव पाए गए लोगों में कुछ परिवार के सदस्य हैं और कुछ गांव के हैं। बताया जा रहा है कि पॉजिटिव व्यक्ति अपने गांव भी गया था और इन लोगों के सीधे संपर्क में आया था। तीन दिन पहले इस गांव के लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे, जिनकी आज रिपोर्ट आई और इसमें 12 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं।

यह भी पढ़ें: Kangra में आज पांच आर्मी जवान Corona पॉजिटिव, तीन लेह से हैं लौटे

अब लंबाथाच गांव को सील करके उसे कंटेनमेंट जोन बना दिया गया है। सीएमओ मंडी डॉ. देवेंद्र शर्मा ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि जो लोग पॉजिटिव पाए गए हैं, उन्हें कोविड केयर सेंटर (Covid Care Center) भेजा जा रहा है। मंडी जिला में आज अभी तक 22 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं। यह जिला में अब तक का सबसे बड़ा कोरोना ब्लास्ट है। एक ही दिन में इतने अधिक मामले इससे पहले जिला में कभी नहीं आए थे। अनुमान लगाया जा रहा है कि आज देर रात तक जारी टेस्टिंग प्रक्रिया में और पॉजिटिव मामले सामने आ सकते हैं।

कुल्लू में कोरोना के दो नए मामले

कुल्लू जिला में कोरोना के 2 नए मामले सामने आए हैं, जिसमें 47 वर्षीय महिला वाशिंग गांव की रहने वाली है और 53 वर्षीय व्यक्ति मनाली के शुरू गांव के रहने वाला है। 47 वर्षीय महिला पंचकूला में कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आई थी, जिसके बाद यह महिला सोलन से कुल्लू वाशिंग आई थी। वहीं 15 जुलाई को प्रशासन की तरफ से इस महिला को होम क्वारंटाइन किया गया था, जहां पर इस महिला का पिछले कल कोरोना सैंपल स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लिया था। आज इस 47 वर्षीय महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। दूसरे मामले में मनाली के शुरू गांव कितने वर्ष के व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इससे पहले 21 जुलाई को इस व्यक्ति की 22 वर्षीय बेटी भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई है, जिसका इलाज कोविड-19 आइसोलेशन आयुर्वेदिक अस्पताल में चल रहा है। डीसी कुल्लू ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि कुल्लू जिला में कोरोना के 2 नए मामले सामने आए हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है