Covid-19 Update

35,890
मामले (हिमाचल)
28,045
मरीज ठीक हुए
572
मौत
9,225,045
मामले (भारत)
60,258,298
मामले (दुनिया)

Diesel के दाम हुए Petrol से अधिक, सड़कों पर उतरी Himachal Congress

Diesel के दाम हुए Petrol से अधिक, सड़कों पर उतरी Himachal Congress

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी। देश में पहली बार डीजल के दाम पेट्रोल से अधिक होने पर और इनके दामों में हो रही लगातार वृद्धि के खिलाफ आज हिमाचल कांग्रेस (Himachal Congress) ने भी प्रदेशभर में प्रदर्शन किया। इस दौरान केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की गई। शिमला में सोमवार को कांग्रेस की सभी इकाइयों ने डीसी ऑफिस के बाहर प्रदर्शन किया और डीसी के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा। कांग्रेस महिला कमेटी अध्यक्ष जैनब चंदेल और जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष यशवंत छाजटा ने कहा कि सरकार कोरोना संकट के दौर में लगातार पेट्रोल-डीजल के दामों (Price of Diesel and Petrol) में लगातार वृद्धि कर रही है जिससे महंगाई बढ़ना स्वाभाविक है। उन्होंने कहा कि मंहगाई होने के से इसका सीधा असर आम जनता की जेब पर पड़ेगा। एक तरफ कोरोना वायरस से लोगों का व्यवसाय पर असर पड़ा है और रोजगार तक चला गया है। जबकि दूसरी तरफ सरकार डीजल और पेट्रोल के दामों में लगातार वृद्धि कर रही है।

ये भी पढ़ें – एक दिन की राहत के बाद फिर बढ़े Petrol-Diesel के दाम, Congress का राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन शुरू

 

 

 

ऊना में घोड़ा गाड़ियों के साथ रोष रैली निकाली

ऊना में युवा कांग्रेस और इंटक ने अनोखा रोष प्रदर्शन (Protest) किया। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने घोड़ा गाड़ियों के साथ रोष रैली निकाली। सामान्य उद्योग निगम के पूर्व निदेशक संजीव सैनी की अगुवाई में कार्यकर्ताओं ने घोड़ागाड़ी पर सवार होकर मुख्य ट्रैफिक लाइट चौक से लेकर मिनी सचिवालय तक रोष रैली निकाली। इस दौरान केंद्र और प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। इस प्रदर्शन के बाद कांग्रेसी कार्यकर्ताओं (Congress workers) ने डीसी ऊना के माध्यम से केंद्र सरकार को ज्ञापन भेज पेट्रोल-डीजल की बढ़ी हुई कीमतों को वापस लेने की मांग उठाई। संजीव सैणी ने कहा कि दैनिक जीवन की चीजें लोगों की पहुंच से दूर होती जा रही हैं। यूपीए सरकार में तेल दाम बढ़ने पर बीजेपा के नेता विरोध प्रदर्शन करते नहीं थकते थे और अब उनके होंठ सिले हुए हैं।

 

 

 

मंत्री की पोती के लिए हेलिकॉप्टर और फौजी की बेटी को डॉक्टर ने देखा तक नहीं

हमीरपुर में जिला कांग्रेस अध्यक्ष राजेन्द्र जार की अगुवाई में पूर्व महिला राष्ट्रीय कांग्रेस अध्यक्ष अनीता वर्मा, विधायक इंद्रदत लखनपाल, पूर्व विधायक कुलदीप पठानिया के अलावा वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं ने बाजार में प्रदर्शन करते हुए डीसी हमीरपुर (DC Hamirpur) के माध्यम से ज्ञापन भी सरकार को भेजा और मांग की कि जल्द बढ़ती महंगाई पर लगाम लगाई जाए। जिला अध्यक्ष राजेन्द्र जार ने कहा कि अब तो हद हो गई है और डीजल और पेट्रोल के दाम कम होने के बजाय बढ़ रहे हैं। पूर्व राष्ट्रीय महिला कांग्रेस अध्यक्ष अनीता वर्मा ने कहा कि महंगाई की मार से सभी वर्ग परेशान है और सरकार कुछ नहीं कर रही है। वर्मा ने गत दिन पहले हमीरपुर मेडिकल कालेज में एक बच्ची के दर्द से बिलखने वाले मामले पर कहा कि सरकार में एक मंत्री की पोती के गिरने पर हेलीकाप्टर से अस्पताल पहुंचाया जाता है, लेकिन एक फौजी की बेटी के साथ हादसा होने पर डॉक्टर तक नहीं देख रहे है और इस मामले की उच्च स्तरीय जांच की जाए और लापरवाही का पता लगाया जाए।

कुल्लू में डीजल-पेट्रोल की कीमतों को लेकर गरजी कांग्रेस, डीसी को सौंपा ज्ञापन

 

कुल्लू (Kullu) जिला में कांग्रेस पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल डीजल की कीमतें बढ़ाने को लेकर केंद्र सरकार के रोष रैली निकाली। जिलाध्यक्ष बुद्धि सिंह ठाकुर की अध्यक्षता में सैंकड़ो लोगों ने कांग्रेस कार्यलय से डीसी ऑफिस तक रोष रैली निकाली जिसमें केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेसजनों ने जमकर नारेबाजी की और डीसी कुल्लू के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेज कर पेट्रोल डीजन की कीमतें वापिस लेने के लिए केंद्र सरकार से मांग की। कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष एवं सदर विधायक कुल्लू सुंदर सिंह ठाकुर ने बताया कि अंतराष्ट्रीय स्तर पर जहां पर बच्चे तेल की कीमतों में भारी गिरावट आ रही है और कच्चे तेल की मांग नहीं है और विदेशों में कच्चे तेल के भंडारण नहीं हो पा रहा है ऐसे में मोदी सरकार ने पेट्रोल व डीजल की कीमतों में रिकॉर्ड बढ़ौतरी कर रही है।

वहीं कांग्रेस जिलाध्यक्ष कुल्लू बुद्धि सिंह ठाकुर ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्षा सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गाधी के आहवान पर पूरे देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ौतरी के खिलाफ कांग्रेस सड़कों पर उतरी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार को सीएम जय राम ठाकुर नहीं नौकरशाह चला रहे हैं और सीएम जय राम ठाकुर का नौकरशाह पर कंट्रोल नहीं है। उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार से जनता का मोहभंग हो गया है। ऐसे में आगामी पंचायत चुनावों में प्रदेश की जनता बीजेपी को जवाब देगी।

 

पेट्रो कीमतों में बढ़ोतरी पर सिरमौर कांग्रेस लाल, नाहन में प्रदर्शन

नाहन। डीजल और पेट्रोल की बढ़ती कीमतों को लेकर जिला सिरमौर (Sirmaur) कांगे्रस कमेटी ने सोमवार को डीसी कार्यालय परिसर के बाहर धरना दिया। इस दौरान कांग्रेसी कार्यकर्ता डीसी कार्यालय परिसर में धरने पर बैठे और तेल की बढ़ती कीमतों को वापिस लेने की मांग की। इसके बाद कांग्रेसी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने एडीसी के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भी भेजा, जिसमें डीजल और पेट्रोल की कीमतों में बेहाश वृद्धि में कटौती करने का आग्रह किया। इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी उपाध्यक्ष एवं पूर्व विस अध्यक्ष जीआर मुसाफिर ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना के चलते आम आदमी पहले ही आर्थिक स्थिति से जूझ रहा है। ऐसे में आर्थिक मंदी से परेशान लोगों की परेशानियां तेल की बढ़ती कीमतों ने और बढ़ा दी है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है