Covid-19 Update

40,518
मामले (हिमाचल)
31,548
मरीज ठीक हुए
636
मौत
9,463,254
मामले (भारत)
63,589,301
मामले (दुनिया)

मिसाल : सेना भर्ती के लिए पहुंचे युवाओं को खाने और ठहरने की व्यवस्था Free

मिसाल : सेना भर्ती के लिए पहुंचे युवाओं को खाने और ठहरने की व्यवस्था Free

- Advertisement -

ऊना। सेना में भर्ती होने का सपना दिल में लिए ऊना (Una) पहुंच रहे बिलासपुर, हमीरपुर और ऊना जिला के युवाओं के लिए ऊना की धार्मिक और समाजिक संस्थाओं ने एक प्रशंसनीय पहल की है। इंदिरा मैदान में भर्ती प्रक्रिया में हिस्सा लेने वाले युवाओं के लिए जिला प्रशासन के आग्रह पर ऊना की धार्मिक और सामाजिक संस्थाओं ने खाने और ठहरने की नि:शुल्क व्यवस्था की है। इस पहल से भर्ती में हिस्सा लेने वाले युवा भी खासे उत्साहित है।

यह भी पढ़ें :- देश सेवा का जज्बा लिए प्रचंड ठंड में Army Recruitment के लिए युवाओं ने बहाया पसीना

सेना भर्ती के लिए ऊना, हमीरपुर व बिलासपुर के हजारों की संख्या में आने वाले युवाओं के लिए ऊना शहर की धार्मिक व सामाजिक संस्थाओं की मेहमाननवाजी एक आदर्श प्रस्तुत की है। जहां एक ओर सेना के जवान कर्मठता के साथ इन युवाओं (Youth) को भर्ती प्रक्रिया से वाकिफ कराते हुए आगे बढ़ा रहे हैं, तो वहीं भर्ती ग्राउंड के बाहर इन युवाओं के लिए हर बेहतर व्यवस्था करने के लिए प्रशासन की पहल पर सामाजिक व धार्मिक संस्थाएं जुटी हुई है। ऊना जिला में यह पहली बार है कि सेना में भर्ती होने के लिए आने वाले युवाओं को रहने व खाने की बेहतर सुविधा नि:शुल्क उपलब्ध करवाई जा रही है। इससे युवा काफी खुश भी हैं। पहले युवाओं को कम पैसे होने के कारण ठंड में रात गुजारनी पड़ती थी।

बाहर से आने वाले युवाओं को ठंड में ठिठुरना न पड़े इसके लिए ऊना जनहित मोर्चा, श्री राधा कृष्ण मंदिर आश्रम बाबा बाल जी कोटला कलां, महादेव मंदिर कोटला कलां, गुरुद्वारा शहीद सिंघा, भाई जवाहर सिंह धर्मशाला द्वारा रात ठहरने और भोजन की बेहतर व्यवस्था युवाओं के लिए की गई है। वहीं, युवाओं को इन स्थानों से लेकर भर्ती स्थल तक छोड़ने के लिए निजी स्कूल द्वारा निशुल्क बस सेवा भी उपलब्ध करवाई गई है। जिला की समाजिक और धार्मिक संस्थाओं के इन प्रयासों की सेना भर्ती के लिए आ रहे युवा भी प्रशंसा कर रहे है।

वहीं, सामाजिक और धार्मिक संस्थाओं (Religious and social organizations) के प्रतिनिधियों की मानें तो देश सेवा करने के लिए युवा इस भर्ती प्रक्रिया में हिस्सा लेने आ रहे हैं ऐसे में सभी का दायित्व बनता है कि इन्हे मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाये। संस्थाओं के प्रतिनिधियों की मानें तो इन युवाओं के लिए खुली और बेहतर व्यवस्था करने का हरसंभव प्रयास किया जा रहा है। जिला प्रशासन के एक आग्रह पर ही आगे बढ़कर इस पुनीत कार्य करने वाली संस्थाओं की प्रशासन द्वारा भी जमकर सराहना की जा रही है। एसडीएम ऊना ने बताया कि प्रशासन द्वारा सेना भर्ती के लिए आने वाले युवाओं को ठहरने और भोजन की व्यवस्था के लिए सामाजिक और धार्मिक संस्थाओं से वार्ता की गई थी, जिसके बाद इन संस्थाओं ने बहुत ही बढ़िया सहयोग दिया है। एसडीएम ऊना ने कहा कि अन्य स्थानों पर भी ऐसे प्रयास हो रहे।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है