Covid-19 Update

2,05,061
मामले (हिमाचल)
2,00,704
मरीज ठीक हुए
3,498
मौत
31,396,300
मामले (भारत)
194,663,924
मामले (दुनिया)
×

मौसम की मारः बारिश तो राहत पर आफत बन बरसे ओले

मौसम की  मारः बारिश तो राहत पर आफत बन बरसे ओले

- Advertisement -

Torrential Rain :गोहर। उपमंडल गोहर के अनेक भागों में आज शाम मूसलाधार बारिश होने से जहां लोगों ने राहत की सांस ली, वहीं अनेक क्षेत्रों में भारी ओलावृष्टि होने से किसानों-बागवानों को झटका लगा है। आधा घंटा हुई ओलावृष्टि से टमाटर, गोभी, बीन, सेब और अन्य गुठलीदार फलों को नुकसान पहुंचा है। वहीं पर्याप्त बारिश होने से अनेक किसानों ने राहत की सांस ली है। उपमंडल के चैलचौक, गणई, गोहर, चच्योट, मंडोगलू, सुकीबांई समेत आसपास के क्षेत्रों में ओलावृष्टि से नुकसान का समाचार है।

सेब को ओलों से नुकसान

बागवानों से मिली जानकारी के अनुसार सेब को ओलों से नुकसान हुआ है। गर्मी से जूझ रहे लोगों को बारिश ने राहत दी है। शुक्रवार सुबह धूप खिलने के बाद शाम को अचानक उमड़ आए बादलों ने अपना रौद्र रूप दिखा दिया। किसानों यशवंत ठाकुर, मुरारी लाल, हेमराज, देवीराम, बिहारी लाल, चमन लाल, विजय कुमार और किशोरी लाल ने बताया कि ओलावृष्टि होने से उनकी नगदी फसलों को नुकसान हुआ है। कृषि विषयवाद विशेषज्ञ गोहर डा. खूबराम ने क्षेत्र में ओलावृष्टि होने से फसलों के नुकसान की पुष्टि की है। वहीं उपमंडल जंजैहली की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला धरवरथच की छत तूफान से उड़ गई है।


तूफान का कहर, जमीन पर आ गिरे सेब, छतें भी उड़ीं

शिमला। जुब्बल व रोहडू उपमंडल में तूफान ने भारी तबाही मचाई है। तूफान के चलते एक तरफ जहां बागवानों की 50 फीसदी से ज्यादा सेब की फसल तबाह हो गई है, वहीं घरों की छतें भी तूफान से उड़ गई हैं। नुकसान की सूचना प्रशासन को दे दी गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार जुब्बल की झड़ग पंचायत और रोहडू की बराल तथा शलाल पंचायत में तूफान व बारिश ने कहर बरपाया। उक्त पंचायतों में बागवानों की सेब की फसल तबाह हो गई है।

पेड़ों से गिरकर सेब जमीन पर आ गिरे हैं। करीब 50 फीसदी फसल तबाह हुई है। साथ ही आधा दर्जन घरों की छतें भी तूफान से उड़ गई हैं। उक्त पंचायतों में तूफान व बारिश से लाखों का नुकसान हुआ है। नुकसान की सूचना प्रशासन को दे दी गई है। साथ ही प्रशासन जल्द ही नुकसान के आकलन के लिए टीम भेजेगा।

पांवटा में भी लाखों का नुकसान

पांवटा साहिब। तेज तूफान ने अपना कहर बरपा कर लाखों का नुकसान कर दिया है। क्षेत्र में पिछले लगभग 1 सप्ताह से हर शाम करीब 7-8 बजे दक्षिण की ओर से तेज तूफान आता है जिससे सारे शहर में कई तरह के छोटे-बडे़ नुकसान हो रहे हैं। इसी तरह का एक तेज़ तूफान ने आज शहर के बीचों-बीच स्थित भगवान परशुमराम चौक पर स्थित जन्नत शोरूम का डिसप्ले बोर्ड गिरा डाला व पास ही एलजी शोरूम का फ्लैक्स बैनर भी फाड़ डाला है। आज शाम आए भीषण तूफान ने जन्नत शोरूम का डिसप्ले बोर्ड छत की दीवार समेत गिरा डाला जिससे शोरूम के सामने खडी 2 बाइक, 1 एक्टिवा व 1 साइकिल क्षतिग्रस्त हुई। साथ ही पास के एलजी के शोरूम का सारा डिसप्ले बैनर फाड़ डाला है, जिससे कई लाखों रुपयों का नुकसान हो गया है।

ये भी पढ़ें  : Warning: ब्यास किनारे न जाए कोई

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है