Expand

छात्रों व ग्रामीणों ने ली शपथ न गंदगी फैलाएंगे न फैलाने देंगे

छात्रों व ग्रामीणों ने ली शपथ न गंदगी फैलाएंगे न फैलाने देंगे

- Advertisement -

भावानगर। किन्नौर जिले के काफनू में संपूर्ण स्वच्छता अभियान के तहत काफनू पंचायत द्वारा जागरूकता रैली निकाली गई। रैली में स्थानीय मिडल स्कूल के छात्र-छात्राओं के अलावा ग्रमीणों ने भी भाग लिया। रैली में स्कूली छात्रों और ग्रामीणों ने खुला शौच मुक्त करने के लिए हर व्यक्ति को आगे की अपील की। काफनू पंचायत प्रधान दिग्विजय नेगी ने कहा कि यदि पंचायत क्षेत्र में कोई व्यक्ति गंदगी फैलाते हुए पाया गया तो उसे दंडित किया जाएगा। उन्होंने मिडल स्कूल में छात्रों और ग्रामीणों को गंदगी को जड़ से उखाड़ बाहर फेंकने की शपथ दिलाते हुए कहा कि न गंदगी फैलाएंगे न फैलाने देंगे। इससे पहले काफनू बाजार में सफाई अभियान भी चलाया गया। उन्होंने कहा कि संपर्ण स्वच्छता पखवाड़े के तहत पंचायत के हर वार्ड में अभियान के तहत लोगों को जागरूक किया जाएगा। उसके बाद 16 अक्टूबर को होने ग्राम सभा में गंदगी को जड़ से उखाड़ के बाहर फेंकने का संकल्प लिया जाएगा। इस मौके पर पंचायत उपप्रधान गुलाब नेगी, वार्ड सदस्य रमेश नेगी, ठाकुर मणी सहित स्कूली अध्यापक और ग्रामीण मौजूद थे।

bhavanagar-kafanu-schoolकिसी अंजान व्यक्ति के झांसे में न आएं स्कूली बच्चे

वहीं, काफनू में पुलिस सामुदायिक योजना के तहत स्कूली छात्रों को पुलिस कार्यप्रणाली के टिप्स दिए गए। इस अवसर पर कटगांव पुलिस चौकी के मुख्य आरक्षी संजय और आरक्षी संदेश ठाकुर शिरकत की। उन्होंने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि पुलिस उनके सहयोग के लिए कार्य करती है। उन्होंने स्कूली छात्रों ट्रैफिक नियम और नशे के बारे में विस्तृत जानाकारी दी। उन्होंने कहा कि यदि उन्हें कोई भी व्यक्ति तंग करता है तो वह पुलिस को इसकी सूचना दे सकते हैं। यदि उन्हें गांव में कोई संदिग्ध व्यक्ति घूमते हुए दिखाई दे तो तुरंत पुलिस को सूचित करें। उन्होंने कहा कि स्कूली बच्चों को किसी भी अंजान व्यक्ति के झांसे में नहीं आना चाहिए। बच्चों को अनुशासन में रह कर पढाई करना चाहिए। यदि कोई अंजान व्यक्ति स्कूल आते-जाते उन्हें रास्ते में कुछ खाने को देता है तो उसे नहीं खाना चाहिए।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है