Covid-19 Update

2,05,061
मामले (हिमाचल)
2,00,704
मरीज ठीक हुए
3,498
मौत
31,396,300
मामले (भारत)
194,663,924
मामले (दुनिया)
×

कांसे की थाली में हिमाचली धाम के चटखारे, होटलों में पर्यटकों को इसी माह मिलेगी सुविधा

180 रुपए में मिलेगी हिमाचल धाम, पर्यटन विकास निगम के होटलों, कैफे और रेस्टोरेंट में मिलेगी सुविधा

कांसे की थाली में हिमाचली धाम के चटखारे, होटलों में पर्यटकों को इसी माह मिलेगी सुविधा

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटकों (Tourist) सहित स्थानीय लोग प्रदेश के होटलों में हिमाचली धाम के चटखारे ले पाएंगे। यह सुविधा हिमाचल में पर्यटन विकास निगम के होटलों, कैफे और रेस्टोरेंट में मिलेगी। इसमें खास बात यह होगी कि यह धाम आपको परंपरागत कांसे की थालियों में परोसी जाएगी। यह सुविधा इसी माह से शुरू की जा रही है। खास बात यह है कि हिमाचल धाम (Himachali Dham) का मजा लेने के लिए ग्राहकों को महज 180 रुपए चुकाने होंगे। इन पैसों में ग्राहकों (Customers) को हिमाचली धाम में परंपरागत कांगड़ी, मंडियाली, चंबियाली, बिलासपुरी धाम में मदरा, बदाणा, माहणी, कद्दू का मीठा, कढ़ी, सेपू बड़ी जैसे लजीज व्यंजन खाने को मिलेंगे। इसके लिए विशेष रूप से यमुनानगर जगाधरी से कांसे की थालियां और कटोरियां मंगवाई गई हैं।

यह भी पढ़ें: बंदिशें हटीः हिमाचल में उमड़ा पर्यटकों का सैलाब, सभी होटल पैक

बताया जा रहा है कि कोविड-19 (Covid-19) लॉकडाउन से हुए नुकसान से पार पाने की कवायद के तहत पर्यटन निगम यह सेवा शुरू करने जा रहा है। बता दें कि हिमाचल प्रदेश में पर्यटन विकास निगम के 53 होटलों और 17 कैफे में यह सुविधा शुरू होगी। हिमाचली धाम (Himachal Dham) में ग्राहकों को परंपरागत कांगड़ी, मंडियाली, चंबियाली, बिलासपुरी धाम में मदरा, बदाणा, माहणी, कद्दू का मीठा, कढ़ी, सेपू बड़ी जैसे लजीज व्यंजन परोसे जाएंगे। जिसके लिए ग्राहकों को सिर्फ 180 रुपये चुकाने होंगे।


इसके अलावा पर्यटन (Tourist) निगम सैलानियों और स्थानीय लोगों को घी के साथ पहाड़ी सिड्डू (Pahari Siddu) भी परोसेगा। मीठे और नमकीन सिड्डू महज 80 से 90 रुपये में उपलब्ध होंगे। ग्राहकों की डिमांड पर तिल, उड़द की दाल, बाथू, अफीम दाना से सिड्डू तैयार किए जाएंगे। लोग सिड्डू पैक करवाकर घर भी ले जा सकेंगे। यह जानकारी देते हुए पर्यटन विकास निगम (Tourism Development Corporation) के प्रबंध निदेशक अमित कश्यप ने बताया कि कोरोना के कारण पर्यटन कारोबार पर नकारात्मक प्रभाव पड़ा है। एचपीटीडीसी के होटलों और कैफे को नुकसान से उबारने के लिए यह सुविधा शुरू की जा रही है। उन्होंने बताया कि हिमाचली थाली और पहाड़ी सिड्डू की टेक अवे सर्विस इसी माह शुरू करने की तैयारी है।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है