Covid-19 Update

1,99,197
मामले (हिमाचल)
1,91,732
मरीज ठीक हुए
3,394
मौत
29,627,763
मामले (भारत)
177,191,169
मामले (दुनिया)
×

पर्यटकों के वेलकम को राजधानी तैयार, इस बार होगा यह खास-जानें

पर्यटकों के वेलकम को राजधानी तैयार, इस बार होगा यह खास-जानें

- Advertisement -

शिमला। राजधानी शिमला (Shimla) पर्यटकों के स्वागत के लिए पूरी तरह से तैयार है। साथ ही इस बार टूरिज्म इंडस्ट्री स्टेक होल्डर एसोसिएशन पर्यटकों को शिमला में घूमने योग्य  स्थानों बारे अवगत करेगी। टूरिज्म एसोसिएशन (Tourism Association) का मानना यह है कि शिमला में आने वाले पर्यटक मात्र कुफरी तथा मालरोड तक ही घूमने में सीमित रहते हैं, वहीं शिमला तथा इसके आसपास घूमने योग्य कई स्थान हैं। जैसे एडवांस स्टडीज, स्टेट म्यूजियम, अनाडेल आर्मी हेरिटेज म्यूजियम तथा क्रिग्नैनो में ट्यूलिप गार्डन इत्यादि परन्तु इन स्थानों पर बहुत कम पर्यटक घूमने जाते हैं, क्योंकि इन स्थानों की पब्लिसिटी नहीं है तथा इसमें से कुछ स्थान प्रतिबंधित मार्गों पर स्थित हैं।
टूरिज्म इंडस्ट्री स्टेक होल्डर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष महेंद्र सेठ ने बताया कि टूरिज्म एसोसिएशन इस बार पर्यटकों को अवगत करवाने के लिए 15 मई से मुहीम चलाएगी, जिसमें वे बैनर तथा पोस्टर्स (Banners & Posters) के माध्यम से शिमला तथा शिमला के आसपास कम पॉपुलर घूमने योग्य स्थानों के बारे में पर्यटकों को अवगत करवाया जाएगा। साथ ही उन्होंने बताया की पर्यटकों के लिए जिला प्रशासन द्वारा प्रतिबंधित मार्गों को खोलना एक सराहनीय कदम है।
तीन प्रतिबंधित मार्गो के खुलने से पर्यटकों को एक तरफ तो पार्किंग (Parking) के लिए दो चार नहीं होना पड़ेगा तथा दूसरी तरफ अति सुंदर पर्यटन स्थल जैसे एडवांस स्टडी, स्टेट म्यूजियम तथा अनाडेल आर्मी हेरिटेज म्यूजियम तक जाने के लिए भी पर्यटकों को  सुविधा रहेगी। वहीं, समर सीजन के मध्यनजर दो महीने के लिए खोले गए प्रतिबंधित मार्गों की सराहना की है। इन मार्गों के खुलने से पर्यटक आसानी से उपर लिखित स्थानों तक पहुंच सकेंगे तथा इस तरह पर्यटकों का एक दिन के स्टे को बढ़ाने में भी मदद मिलेगी। शिमला में पर्यटकों के स्टे की कम अवधि पर्यटन व्यवसाय से जुड़े कारोबारियों के लिए एक चिंता का विषय है। इसको ध्यान में रखते हुए एसोसिएशन द्वारा एक पहल की जा रही है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Like करें हिमाचल अभी अभी का Facebook Page….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है