Covid-19 Update

58,508
मामले (हिमाचल)
57,286
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,063,038
मामले (भारत)
113,544,338
मामले (दुनिया)

ब्यास के किनारे छलक रहे जाम, बड़े हादसे को न्यौता दे रहे लोग

ब्यास के किनारे छलक रहे जाम, बड़े हादसे को न्यौता दे रहे लोग

- Advertisement -

कुल्लू। विश्व प्रसिद्व पर्यटन नगरी कुल्लू-मनाली (Kullu Manali) में इन दिनों ब्यास नदी (Beas River) के किनारे जाम से जाम छलक रहे हैं। बाहर से आने वाले पर्यटक (Tourist) यहां बेखौफ होकर शराब (wine) पीकर ब्यास नदी में मस्ती कर रहे हैं। या यूं कहें कि ब्यास नदी का किनारा आजकल शराबियों का अड्डा बना हुआ है। लेकिन, स्थानीय पुलिस प्रशासन (Police Adminstration) का कोई भी कांस्टेबल राफ्टिंग पर्यटन स्थल पर नजर नहीं आ रहा है।

यह भी पढ़ें: नाचनः खड्ड के किनारे जलाई जा रही वेस्ट ऊन, लोगों का दम लगा घुटने

 

 

जिस प्रकार से पर्यटक ब्यास नदी के किनारे शराब पीकर मस्ती कर रहे हैं, उससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। लेकिन, एक तरफ जहां पर्यटक हादसों से सबक नहीं ले रहे। वहीं, दूसरी तरफ पुलिस प्रशासन की लापरवाही भी सामने नजर आ रही है।

इन पर्यटन स्थलों पर पर्यटकों को गाइड करने के लिए न तो कोई पुलिस कांस्टेबल (Police constable) तैनात है न ही पर्यटन स्थलों पर कोई चेतावनी साइन बोर्ड (sign board) लगा है, जिसमें बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटकों को ब्यास नदी के किनारे शराब पीना और मस्ती करने की चेतावनी दी गई हो।

बता दें कि विश्व प्रसिद्व पर्यटन नगरी कुल्लू मनाली में पर्यटन सीजन यौवन पर चल रहा है। यहां हर दिन हजारों की संख्या में पर्यटक देश के विभिन्न राज्यों से ठंडी वादियों का रुख कर रहे हैं। लेकिन, यहां आने वाले कुछ पर्यटक खुले में शराब का सेवन कर यहां के माहौल को खराब कर रहे हैं। पंजाब और हरियाणा (Punjab Haryana) से आए पर्यटकों ने बताया कि कुल्लू-मनाली में मस्ती करने घूमने फिरने के लिए आए हैं। ब्यास नदी के किनारे पर ठंडी हवा के बीच खाने पीने का अलग मजा आ रहा है। उन्होंने कहा कि कुल्लू-मनाली बहुत अच्छी जगह है। हरियाणा में बहुत ज्यादा गर्मी है और यहां पर मौसम बहुत कूल-कूल है। हम लोग यहां आकर यहां के सुहावने मौसम का आनंद ले रहे हैं। साथ ही ब्यास नदी में बैठकर हुक्का और शराब पीने का अपना ही मजा है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है