Covid-19 Update

1,61,072
मामले (हिमाचल)
1,24,434
मरीज ठीक हुए
2348
मौत
24,965,463
मामले (भारत)
163,750,604
मामले (दुनिया)
×

#Gaggal_Airport पर पर्यटकों को मिलेगी Tourism की जानकारी, खुलेगा पर्यटन सूचना केंद्र

अमृतसर से भी फ्लाइट् का बनाया जाएगा शेड्यूल, एयरपोर्ट परिसर में एटीएम और मनी स्थानांतरण काउंटर भी खुलेंगे

#Gaggal_Airport पर पर्यटकों को मिलेगी Tourism की जानकारी, खुलेगा पर्यटन सूचना केंद्र

- Advertisement -

धर्मशाला। बाहरी राज्यों से हिमाचल आने वाले पर्यटकों (Tourist) को अब गगल एयरपोर्ट (Gaggal Airport) पर ही टूरिज्म को लेकर आवश्यक जानकारी मिलेगी। इसके लिए कांगड़ा गगल एयरपोर्ट में पर्यटन सूचना केंद्र खोला जाएगा। जिसके लिए सरकार की ओर से स्वीकृति प्रदान कर दी गई है। यह जानकारी सोमवार को सांसद किशन कपूर (MP Kishan Kapoor) ने धर्मशाला के मिनी सचिवालय में एयरपोर्ट सलाहकार समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। उन्होंने कहा कि गग्गल एयरपोर्ट में यात्रियों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए कारगर कदम उठाए जा रहे हैं। एयरपोर्ट परिसर में एटीएम (ATM) भी स्थापित की जाएगी। इसके साथ ही मनी स्थानांतरण के लिए भी काउंटर (Money Transfer Counter) खोलने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं, ताकि विदेशों से आने पर्यटकों को करंसी बदलाव की सुविधा मिल सके।


यह भी पढ़ें: कांगड़ा: गगल एयरपोर्ट से इस दिन शुरू हो रही #Spice_Jet की नई फ्लाइट, जानें पूरा शेड्यूल

 


सांसद किशन कपूर ने कहा कि गग्गल एयरपोर्ट में फ्लाइट्स की संख्या बढ़ाने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं तथा इसके लिए गगल एयरपोर्ट अथारिटी को आवश्यक प्लान तैयार करने के लिए कहा गया है। जिसमें अमृतसर (Amritsar) के लिए भी यहां से फ्लाइट का शेड्यूल बनाने के लिए कहा गया है, ताकि पंजाब के अमृतसर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से भी पर्यटक सीधा हिमाचल की तरफ रूख कर सकें। उन्होंने कहा कि शिमला (Shimla) से गगल के लिए हेली टैक्सी सेवा भी आरंभ की गई है। इस बाबत पर्यटन विभाग को हेली टैक्सी सेवा के समय सारिणी के बारे में आवश्यक प्रचार प्रसार सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है, ताकि ज्याद से ज्यादा लोग हेली टैक्सी सेवा का लाभ उठा सकें।

एयरपोर्ट के आसपास ऊंचे पेड़ों को कटवाने का करें प्रबंध

सांसद किशन कपूर ने कहा कि एयरपोर्ट के आसपास ज्यादा उंचाई वाले पेड़ों को चिह्न्ति किया जाए, ताकि इसको कटवाने के लिए उचित कदम उठाए जा सकें। उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट के आसपास निजी भूमि के पेड़ों के कटान के लिए भी संबंधित एसडीएम (SDM) के माध्यम से लोगों से बातचीत करने के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट में स्वच्छता का भी विशेष ध्यान रखा जाएगा तथा कूड़ा कचरा प्रबंधन के लिए उचित कदम उठाने के दिशा निर्देश दिए गए हैं। इस अवसर पर एयरपोर्ट के विस्तारीकरण को लेकर भी एयरपोर्ट अथारिटी की सर्वे टीम को शीघ्र बुलाने के लिए भी आवश्यक संवाद स्थापित करने का निर्णय भी लिया गया। इसके साथ ही गगल एयरपोर्ट के पास बस स्टाप तथा स्पीड ब्रेकर इत्यादि लगाने के लिए भी उचित कदम उठाने के दिशा निर्देश दिए गए।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है