Expand

अब कुनिहार में पानी के टैंक में डाली जहरीली दवाई

अब कुनिहार में पानी के टैंक में डाली जहरीली दवाई

- Advertisement -

सोलन। जिला में पानी के टैंकों में जहर मिलाए जाने की घटनाएं थमने का नाम ही नहीं ले रही हैं। अभी तक पहले के मामलों को पुलिस सुलझा नहीं पाई थी कि अब सोलन के अर्की उपमंडल के अंतर्गत कुनिहार में ऐसा मामला सामने आ गया है। कुनिहार में राधा स्वामी सत्संग भवन के टैंक में जहर मिलने से सनसनी फैल गई है। सुबाथू के बाद कुनिहार में हुई इस तरह की घटना से प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए हैं। पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

  • राधा स्वामी सत्संग भवन के टैंक में जहर
  • बदबू महसूस होने पर सेवादार ने आईपीएच विभाग व स्थानीय पुलिस को दी सूचना

जानकारी के अनुसार कुनिहार शिमला मार्ग में संयावा के करीब बना राधा स्वामी सत्संग भवन में सेवादार रंजित सिंह जब कहीं से सत्संग भवन पहुंचकर हाथ मुंह धोने लगे तो उन्हें पानी में कुछ अजीब सी बदबू महसूस हुई, जिसको लेकर उन्होंने तुरंत आईपीएच विभाग और स्थानीय पुलिस को अवगत करवाया। इस पर पुलिस प्रशासन ने पानी की टंकी का बारीकी से मुआयना किया व पाया कि कोई जहरीली दवाई की बोतल पानी की टंकी में है।

silan-newsएएसपी सोलन डॉक्टर मनमोहन सिंह, डीएसपी दाडला नरवीर सिंह राठौर की अगुवाई में पुलिस कर्मियों ने तुरंत आसपास की जगहों का बारीकी से मुआयना किया और स्थानीय बाजार में दवाई विक्रेताओं से भी पूछताछ की। इसकी पुष्टि करते हुए एएसपी डॉ मनमोहन सिंह ने बताया कि कुनिहार के राधास्वामी सत्संग भवन में मिला कोई जहरीले दवाई मिलाई गई है, जिसकी जांच चल रही है। उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग जल्द ही इन संदिग्धों तक पहुंच जाएगी, जो ऐसी हरकतें कर रहे हैं। उन्होंने स्थानीय लोगों से भी अपील  की है कि कोई भी संदिग्ध व्यक्ति दिखाई दे उसकी सूचना तुरंत पुलिस को दें।

solan-newsछह दिन हो गए, पीने को पानी नसीब नहीं

आईपीएच उपमंडल सुबाथू के कई क्षेत्रों में लोगों को गत छह दिनों से पीने का पानी नसीब नहीं हो रहा है और लोगों को भारी का सामना करना पड़ रहा है। लोगों को दूर दराज से हैंडपंप व बावड़ी आदि से पीने का पानी ढोना पड़ रहा है। क्षेत्र के लोगों में पानी को लेकर हाहाकार मची हुई है। छपरौली गांव, नयानगर, निचली थड़ी उपरली थड़ी, शड़याना आदि गांव के हजारों लोगों को पानी की समस्या से जूझना पड़ रहा है। ज्ञात हो कि गत दिनों पहले कक्ड़हट्टी स्कूल साथ बने आईपीएच के टैंक, छपरौली गांव के टैंक में पानी में जहरीला पदार्थ मिलाए जाने की घटना के बाद आईपीएच विभाग ने पानी की सप्लाई पर रोक लगा दी है विभाग का कहना है कि पहले पानी के टैंकों को अच्छी तरह साफ किया जाएगा। उसके बाद उस पानी के सैंपल दोबारा जांच के लिए चंडीगढ़ भेजे जाएंगे। पानी के सैंपल की सही रिपोर्ट आने के बाद ही जलापूर्ति सुचारू रूप से की जाएगी। छपरौली गांव में एक ही हैंडपंप है और यहां के सैकड़ों लोग इसी हैंडपंप पर पानी भरते हैं, परन्तु अब इस हैंडपंप में पानी कम आ रहा है और लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

water-sampleक्या कहते हैं आईपीएच के सहायक अभियंता

सुबाथू आई पी एच सब डिवीजन के सहायक अभियंता नीरज गुप्ता ने बताया कि सब डिवीजन में 117 टैंक हैं जिसमें से विभाग द्वारा 35 टैंकों में ताले लगा दिए गए हैं और पानी के टैंकों की सफाई की जा रही है और सफाई के बाद इन टैंकों में पानी भरा जाएगा और दोबारा से इसके सैंपल जांच के लिए चंडीगढ़ भेजे जाएंगे। यदि सैंपल सही पाए गए तो ही पानी की सप्लाई की जाएगी।

क्या कहते हैं सुबाथू पुलिस चौकी प्रभारी

इस बारे में सुबाथू पुलिस चौकी प्रभारी अर्जुन सिंह से बात की तो उन्होंने बताया कि संदिग्ध लोगों से पूछताछ की जा रही है और आरोपी को पकड़ने के लिए गश्त लगाई जा रही है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है