Covid-19 Update

2,17,615
मामले (हिमाचल)
2,12,133
मरीज ठीक हुए
3,643
मौत
33,563,421
मामले (भारत)
230,985,679
मामले (दुनिया)

Coronavirus प्रभावित देशों से मंडी लौटे 11 में से 7 लोग ट्रेस, निगरानी में रखे

Coronavirus प्रभावित देशों से मंडी लौटे 11 में से 7 लोग ट्रेस, निगरानी में रखे

- Advertisement -

 मंडी। कोरोना वायरस (Coronavirus) प्रभावित देशों से भयभीत भारतीय नागरिकों ने स्वदेश पलायन कर लिया है। इस बीच स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना प्रभावित देशों से हाल ही में लौटे 145 हिमाचलियों की सूची जारी की है, जिसमें 11 लोग मंडी जिला के बताए गए हैं। यह सूची जारी होने के बाद स्वास्थ्य महकमा अलर्ट हो गया है। मंडी जिला स्वास्थ्य विभाग (Health Department) ने 11 में से 7 लोगों को ट्रेस कर लिया है, जिन्हें घर में ही निगरानी में रखा गया है। इन सात लोगों का दिन में दो बार चेकअप किया जा रहा है और रोजाना की रिपोर्टिंग की जा रही है। सातों लोग अभी तक स्थिर हैं और इनमें अभी तक कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर कोई भी लक्षण सामने नहीं आए हैं। कोरोना जैसे घातक वायरस से निपटने के लिए स्वास्थ्य महकमे ने सभी प्रकार की तैयारियां पूरी कर ली हैं, ताकि कोई संभावित मरीज आने पर तुरंत उपचार दिया जा सके।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: डॉ. लोबसांग सांग्ये ने तिब्बत में रह रहे तिब्बतियों को भेजा आशा संदेश

सीएमओ मंडी डॉ. जीवानंद चौहान ने रैपिड रिस्पांस टीम के साथ बैठक की और उन्हें जरूरी दिशा निर्देश भी दिए। इसके साथ ही सीएमओ डॉ. जीवानंद ने मॉस्क समेत अन्य सभी सुविधाओं को लेकर भी फीडबैक लिया। सीएमओ मंडी डॉक्टर जीवानंद ने बताया कि जिला में कोरोना वायरल (Coronavirus) से निपटने के सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। जोनल अस्पताल मंडी में पांच बेड आइसोलेटिड वार्ड में अलग से लगाए गए हैं। इसके अलावा बीमारी से संबंधित एक किट के टेंडर भी लगा दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि 11 में सात लोगों को ट्रेस कर उन्हें निगरानी में रखा गया है, जबकि अन्य का पता लगाया जा रहा है। उन्होंने सभी से अपील की है कि कोरोना वायरस को लेकर घबराएं नहीं और सावधानी बरतें।


बता दें कि कोरोना वायरस (Coronavirus) से जुकाम से लेकर सांस लेने में तकलीफ जैसी समस्या हो सकती है। इस वायरस को पहले कभी नहीं देखा गया है। इस वायरस का संक्रमण दिसंबर में चीन के वुहान में शुरू हुआ था। संक्रमण के फलस्वरूप बुखार, जुकाम, सांस लेने में तकलीफ, नाक बहना और गले में खराश जैसी समस्या उत्पन्न होती हैं। यह वायरस एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में फैलता है। इसलिए इसे लेकर बहुत सावधानी बरती जा रही है। इस संक्रमण से बचाव के लिए हाथों को साबुन से धोना चाहिए, खांसते और छीकते समय नाक और मुंह रूमाल रखें, जिन व्यक्तियों में कोल्ड और फ्लू के लक्षण हों उनसे दूरी बनाकर रखें। इसके अलावा मांस के सेवन से बचें।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है