Covid-19 Update

1,58,472
मामले (हिमाचल)
1,20,661
मरीज ठीक हुए
2282
मौत
24,684,077
मामले (भारत)
163,215,601
मामले (दुनिया)
×

#Una में खैर की लकड़ी से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पकड़ी, चालक सहित अन्य फरार

वन विभाग ने पुलिस थाना अंब में दर्ज करवाई शिकायत

#Una में खैर की लकड़ी से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पकड़ी, चालक सहित अन्य फरार

- Advertisement -

ऊना। वन विभाग (Forest Department) की टीम ने सपौरी स्थित एक खड्ड में खैर की लकड़ी से लोड एक ट्रैक्टर ट्रॉली पकड़ी है। देर रात हुई इस कार्रवाई के दौरान ट्रैक्टर (Tractor) पर सवार लोग अंधेरे का फायदा उठाते हुए मौके से फरार हो गए। विभाग ने जंगल से कटी हुई खैर की लकड़ी से लोड वाहन को कब्जे में लेकर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। जानकारी अनुसार बुधवार देर रात वन रेंज अधिकारी अशोक की अगुवाई में ज्वार ब्लॉक के बीओ संजीव कुमार (BO Sanjeev Kumar), वनरक्षक विवेक शर्मा व मुनीश कुमार पर आधारित टीम ज्वार क्षेत्र में पड़ते जंगल में गश्त पर थी।


यह भी पढ़ें: Smack के साथ पुलिस ने Arrest किए चार युवक, यूपी मुरादनगर से ला रहे थे खेप

आरओ ने बताया कि लम्बासैल स्थित जंगल में जब कर्मचारी गश्त पर थे तो उन्हें खड्ड में ट्रैक्टर के चलने की आवाज सुनाई दी, जिस पर उन्होंने टीम सहित अपनी गाड़ी को सपौरी लिंक की तरफ मोड़ लिया। जब वे गाड़ी के साथ सपौरी पुल पर थे तो खड्ड में ऊपर से आता हुआ ट्रैक्टर दिखाई दिया। वन विभाग की टीम ने बड़े ही सुनियोजित ढंग से ट्रैक्टर ट्रॉली को घेरा डालने का प्रयास किया, लेकिन वन विभाग की टीम को देखकर ट्रैक्टर चालक सहित अन्य सवार अंधेरे का फायदा उठाते हुए ट्रैक्टर ट्रॉली छोड़कर मौके से फरार हो गए। घटना स्थल पर ट्रैक्टर ट्रॉली में लोड खैर के 20 मौछे बरामद हुए हैं, जिनकी कीमत करीब 70 हजार रुपए आंकी गई है। देर रात एक निजी चालक हायर करके खैर से मौछों से लोड ट्रैक्टर ट्रॉली को वन विभाग ने सुरक्षित अपने कब्जे में ले लिया है। वन विभाग के कर्मचारी जंगल में खैर के पेड़ों के अवैध कटान की जांच कर रहे हैं। इस बात का पता लगाया जा रहा है कि अवैध कटान सरकारी जंगल से हुआ है या निजी जंगल से। फिलहाल विभाग द्वारा इस मामले में पुलिस थाना अंब (Police Station Amb) में शिकायत दर्ज करवा दी गई है।


प्रतिबंधित दवाओं के साथ ट्रक चालक धरा

प्रतिबंधित दवाओं की खेप के साथ गगरेट पुलिस (Gagret Police) ने हमीरपुर (Hamirpur) के एक ट्रक चालक को गिरफ्तार (Arrest) किया है। गुरुवार को गगरेट पुलिस ने आरोपी चालक को न्यायालय (Court) में पेश कर उसका दो दिन का पुलिस रिमांड हासिल कर लिया है। बुधवार रात्रि को गगरेट पुलिस ने फारेस्ट बैरियर के समीप नाका लगाया हुआ था और पंजाब (Punjab) से आने वाले वाहनों की शक के आधार पर तलाशी ली जा रही थी। इसी बीच एक ट्रक जोकि पंजाब की ओर से आ रहा था, उसे रोक कर उसकी तलाशी ली गई तो उसके पास से प्रतिबंधित दवा ट्रामाडोल की गोलियां बरामद हुई। जिस पर पुलिस ने उसके विरुद्ध मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए चालक की पहचान नजीर मोह मद निवासी हमीरपुर के रूप में हुई है। डीएसपी सृष्टि पांडे ने इसकी पुष्टि की है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है