Covid-19 Update

59,118
मामले (हिमाचल)
57,507
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,228,288
मामले (भारत)
117,215,435
मामले (दुनिया)

दुकानों के किराया वृद्धि के विरोध में व्यापार मंडल ने दोपहर तक बंद रखी दुकानें

दुकानों के किराया वृद्धि के विरोध में व्यापार मंडल ने दोपहर तक बंद रखी दुकानें

- Advertisement -

लेखराज धरटा/शिमला। नगर निगम शिमला हाउस की विशेष बैठक में दुकानों के किराए में वृद्धि के खिलाफ शिमला व्यापार मंडल ने मोर्चा खोल दिया है। व्यापार मंडल ने निगम पर  किराया में जरूरत से ज्यादा बढ़ोतरी के आरोप लगाए हैं। जिसको लेकर मंगलवार को दुकानदारों ने दोपहर तक अपनी दुकानें बंद रखीं।
शिमला व्यापार मंडल के अध्यक्ष इंदरजीत सिंह ने कहा कि नगर निगम ने दुकानों के किराए में अत्यधिक वृद्धि कर दी है, जिससे व्यापारियों पर भारी बोझ पड़ेगा। इंद्रजीत सिंह ने कहा कि केंद्र और प्रदेश की बीजेपी सरकार व्यापारी विरोधी सरकार है। शिमला व्यापार मंडल ने नगर निगम से किराए में की गई बढ़ोतरी को कम करने की मांग की है। वहीं, व्यापार मंडल शिमला के महासचिव संजीव ठाकुर ने कहा कि नगर निगम शिमला ने जहां किराया एक रुपया था वहां 20 से 40 रुपए तक किराया बढ़ा दिया है। एकदम से ही किराए में कई गुना बढ़ोतरी से व्यापारी पर आर्थिक बोझ बढ़ जाएगा। महासचिव ने कहा कि अगर प्रशासन ने व्यापारियों की मांगों को नहीं माना तो व्यापारी 1 या 2 दिन का पूरी तरह से बाजार बंद रखेंगे। रोजमर्रा की चीजों दूध, ब्रेड और सब्जी की सप्लाई पूरी तरह से बंद कर दी जाएगी।
गौरतलब है कि बीते कल हाईकोर्ट के आदेश के बाद नगर निगम शिमला ने 987 संपत्तियों के दाम बढ़ाने का फैसला लिया है। नगर निगम ने पदमदेव कांप्लेक्स के रेट 50 रुपए प्रति वर्ग फीट और मॉलरोड़ के रेट 150 रुपये कर दिए हैं। इसी तरह गंज बाजार और सब्जी मंडी का रेट 18 रुपए वर्ग फीट किया गया है। जबकि शिमला के उपनगरों में ये रेट 22 रुपए प्रति वर्ग फीट किया गया है।  गंज व सब्जी मंडी में गोदाम के रेट 7 रुपए किए हैं। व्यापार मंडल ने किराए में गई बढ़ोतरी का विरोध किया है और जल्द ही इस फैसले को वापस लेने की मांग की है। 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए सब्सक्राइब करें हिमाचल अभी अभी न्यूज अलर्ट

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है