Covid-19 Update

58,598
मामले (हिमाचल)
57,311
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,096,731
मामले (भारत)
114,379,825
मामले (दुनिया)

Sealing पर Delhi बंद : फूटा व्यापारियों का गुस्सा, नहीं उठे 7 Lakh दुकानों के Shutter

Sealing पर Delhi बंद : फूटा व्यापारियों का गुस्सा, नहीं उठे 7 Lakh दुकानों के Shutter

- Advertisement -

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में सीलिंग के खिलाफ व्यापारी संघ के दिल्ली बंद ऐलान के चलते शुक्रवार को करीब सात लाख से अधिक दुकानें बंद हैं। ऑल इंडिया कारोबारी संघ ने 48 घंटे के बंद का ऐलान किया है। माना जा रहा है कि इस महाबंद में दिल्ली के करीब 2 हजार व्यापार समितियां हिस्सा ले रही हैं और 7 लाख से भी ज्यादा कारोबारी संस्थान इस दौरान बंद हैं। दिल्ली बंद में बड़े बाजार कनॉट प्लेस, करोल बाग, हौजखास, चांदनी चौक समेत तमाम अहम मार्केट भी आज नहीं खुले। बताया जा रहा है कि इस संबंध में व्यापारी सीलिंग की मॉनिटरिंग कमेटी से भी मिलेंगे। सीलिंग बंद न होने पर जनप्रतिनिधियों के घरों के घेराव की भी योजना है।

तत्काल हल न निकाला तो करेंगे बेमियादी बंद

सीलिंग के खिलाफ व्यापारी कहीं कैंडल मार्च निकाल रहे हैं तो कहीं सड़कों पर विरोध प्रदर्शन हो रहा है। दिल्ली के व्यापारियों का आरोप है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश की आड़ में दिल्ली नगर निगम कानून 1957 के मूलभूत प्रावधानों को ताक पर रखकर सीलिंग की कार्रवाई की जा रही है। राजधानी में सीलिंग के खिलाफ कारोबार जगत के विरोध को सत्ताधारी आम आदमी पार्टी और कांग्रेस का समर्थन मिल रहा है।

व्यापारी संघ केन्द्र सरकार से मांग कर रहा है कि तुरंत एक अध्यादेश या कानून लाकर सीलिंग को रोका जाए और मास्टर प्लान के एक्ट में भी बदलाव किया जाए। कारोबारियों ने चेतावनी दी है कि अगर सीलिंग का तत्काल कोई हल नहीं निकाला गया तो वे बेमियादी बंद पर विचार करेंगे। वहीं, उपराज्यपाल अनिल बैजल अधिकारियों की शुक्रवार को अहम बैठक ले रहे हैं, इसमें सीलिंग को लेकर कोई रास्ता निकल सकता है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है