Covid-19 Update

2,00,791
मामले (हिमाचल)
1,95,055
मरीज ठीक हुए
3,437
मौत
29,973,457
मामले (भारत)
179,548,206
मामले (दुनिया)
×

Breaking: कोविड-19 के इलाज में मदद के लिए Traditional Tibetan Medicine के उपयोग को यहां मिली मंजूरी

Breaking: कोविड-19 के इलाज में मदद के लिए Traditional Tibetan Medicine के उपयोग को यहां मिली मंजूरी

- Advertisement -

कोरोना वायरस (Covid-19) के इलाज में मदद के लिए पारंपरिक तिब्बती दवाओं (Traditional Tibetan Medicine) के उपयोग को रूस (Russia) ने अनुमति दे दी है। इस संबंध में एक रिपोर्ट के अनुसार, रूस स्थित एक तिब्बती चिकित्सक ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर इस बारे में एक अपडेट साझा किया है, उसी में इस बात की जानकारी शेयर की गई है। रूस गणराज्य के बुरातिया में प्रैक्टिस करने वाले डॉ यार्फेल ने कहा है कि कोरोना वायरस को रोकने और इलाज में मदद करने के लिए पारंपरिक तिब्बती दवाओं का उपयोग करने के लिए अधिकारियों से एक अनुमोदन प्राप्त हुआ है।

रूस में तिब्बती चिकित्सा की छह शाखाएं


डाॅ यार्फेल (Doctor Yarphel) को बीती 9 जून से कोरोनो वायरस के इलाज और रोकथाम के लिए तिब्बती दवाओं का उपयोग करने के लिए बुरातिया (Buryatia a republic of Russia) गणराज्य के स्वास्थ्य विभाग द्वारा अनुमोदित किया गया है। अनुमोदन के बाद सेए उन्होंने अपनी हर्बल दवाओं को एक सौ बीस से अधिक रोगियों को प्रदान किया है। पूरे रूस में तिब्बती चिकित्सा और ज्योतिष संस्थान (Tibetan Medicine and Astrology Institute) की छह शाखाएं हैं, और उनमें से प्रत्येक में एक रेजिडेंट डॉक्टर कार्यरत है।

भारत के एक पहाडी राज्य हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला स्थित केंद्रीय तिब्बती प्रशासन (Central Tibetan Administration) के स्वास्थ्य विभाग ने हाल ही में भारत, नेपाल और भूटान में 65 वर्ष से अधिक उम्र के तिब्बतियों को 10 आवश्यक तिब्बती दवाओं का एक पैकेज वितरित किया है। विभाग ने इन दवाओं को समुदाय के कमजोर वर्ग के लिए प्रतिरक्षा बूस्टर (Immunity boosters) घोषित किया। पारंपरिक तिब्बती दवाएं कैंसर (Cancers) जैसी पुरानी बीमारियों के इलाज में एक प्रसिद्ध वैकल्पिक चिकित्सा पद्धति है

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है