Covid-19 Update

2,06,369
मामले (हिमाचल)
2,01,520
मरीज ठीक हुए
3,506
मौत
31,726,507
मामले (भारत)
199,611,794
मामले (दुनिया)
×

रोहतांग का सफऱः Gulaba Barrier के पास बीत रहा पूरा दिन

रोहतांग का सफऱः Gulaba Barrier के पास बीत रहा पूरा दिन

- Advertisement -

सुविधा कम मुश्किलें ज्यादा, जाम से जूझ रहे बाहर से आए सैलानी

Traffic: कुल्लू। टूरिज्म डेवेल्पमेंट काउंसिल और प्रशासन ने रोहतांग तक के सफर को आसान और सुविधाजनक बनाने को लेकर गाड़ियों का परमिट ऑनलाइन जारी करने जैसा कदम तो उठाया लेकिन सैलानियों की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही है। रोहतांग मार्ग में सैलानियों की सुरक्षा और सुविधा के लिए गुलाबा के पास बैरियर उनके लिए सिरदर्द बन गया है।

हालांकि इस बैरियर को एनजीटी के आदेश पर  स्थापित किया है ताकि बिना परमिट के वाहन इस बैरियर से आगे न जा सके लेकिन इस बैरियर के पास सुबह से ही करीब दो दो घंटों तक जाम की स्थिति पैदा हो रही है। ऐसे में सैलानियों को बैरियर के पास लगने वाली वाहनों की लंबी कतार में समय बिताना पड़ रहा है। लिहाजा, सैलानियों का रोहतांग जानेका सफर पूरी तरह से दिक्कतों भरा हो गया है।


आनलाइन परमिट से नहीं मिली ज्यादा राहत

टूरिज्म डेवेल्पमैंट काउंसिल और प्रशासन ने सैलानियों के वाहनों को रोहतांग जाने के लिए परमिट देने हेतु ऑनलाइन परमिट जारी करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। लेकिन गुलाबा में इन परमिट को जब चैक किया जा रहा है उससे एक से दो किलोमीटर क्षेत्र तक जाम की स्थिति पैदा हो रही है। जिसके चलते यह बैरियर जाम का घर बन गया है।

इतना ही नहीं मढ़ी के पास भी सैलानियों के वाहन एक-एक घंटे तक जाम में फंस रहे हैं। ज्यादातर समय जाम में निकल जाता है सैलानियों की माने तो वे रोहतांग में बर्फ के दीदार करने जाते हैं और दर्रा के आंचल में सुंदरता को निहार कर आनंद लेते यहां पहुंचते हैं लेकिन ज्यादातर समय उनका जाम में ही बीत रहा है।

गुजरात से रोहतांग घूमने आए हुए सैलानियों में पवन गुप्ता, राजेश और राहुल का कहना है कि जब वे मनाली से रोहतांग सफर को निकले तो दो घंटे गुलाबा के पास ही बैरियर को पार करने में लग गए और उसके बाद जब बैरियर से आगे निकले तो मढ़ी नामक स्थान पर जाम लग गया करीब एक घंटे तक यहां जद्दोजहद करने के बाद ही रोहतांग पहुंच पाए। ऐसे में जब रोहतांग पहुंचे तो समय काफी ज्यादा हो चुका ऐसे में बिना मौज मस्ती के वापिस लौटना पड़ा।`

लाइन तोड़कर निकलते हैं वाहन

सैलानियों की माने तो कई पर्यटक वाहन गुलाबा बैरियर के पास लाइन तोड़कर आगे निकलने का प्रयास करते हैं जिस कारण यहां जाम और ज्यादा विकराल हो जाता है। जबकि पुलिस भी इस जाम को बहाल करते हुए कम ही दिखाई देते हैं।

हड़कंपः Hamirpur-Awahadevi मार्ग की जद में आने वाले मकान हटेंगे

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है