Covid-19 Update

2,17,615
मामले (हिमाचल)
2,12,133
मरीज ठीक हुए
3,643
मौत
33,563,421
मामले (भारत)
230,985,679
मामले (दुनिया)

मांगों को लेकर आज फिर भड़के आयुर्वेदा बीफार्मा कॉलेज के प्रशिक्षु, Gate पर भी जड़ दिया ताला

मांगों को लेकर आज फिर भड़के आयुर्वेदा बीफार्मा कॉलेज के प्रशिक्षु, Gate पर भी जड़ दिया ताला

- Advertisement -

जोगेंद्रनगर। जिला कांगड़ा के पपरोला में जोगेंद्रनगर आयुर्वेदा बीफार्मा कॉलेज (Jogindernagar Ayurveda BPharma College) के सरकारीकरण को लेकर सीएम से मिलने पहुंचे कॉलेज के प्रशिक्षुओं के साथ पुलिस झड़प को लेकर उनमें भारी रोष है। गुस्साए प्रशिक्षुओं ने गुरुवार को कॉलेज में जमकर हंगामा किया। प्रशिक्षुओं ने कक्षाओं का बहिष्कार कर नारेबाजी की और कॉलेज के मुख्य गेट (Main gate) को बंद कर संबंधित विभाग और सरकार के खिलाफ रोष प्रकट किया।

यह भी पढ़ें: Manali में पुलिस कस्टडी से चरस आरोपी फरार, मंडी के एक ASI सहित तीन कर्मचारी सस्पेंड

इस दौरान कॉलेज परिसर और शहर का माहौल तनावपूर्ण बना रहा और कॉलेज परिसर (College campus) में पुलिस का कड़ा पहरा बिठाना पड़ा। महाविद्यालय परिसर में अब प्रशिक्षुओं के अलावा किसी का भी प्रवेश निषेध कर दिया गया है। करीब पांच घंटे तक चले प्रशिक्षुओं का धरना प्रदर्शन प्राचार्य डॉक्‍टर टेक चंद ठाकुर के आश्वासन के बाद समाप्त हुआ। उन्होंने प्रशिक्षुओं को आश्वस्त करते हुए कहा महाविद्यालय के सरकारीकरण पर सबंधित विभाग और प्रदेश सरकार बेहद सजगता से काम कर रही है। महाविद्यालय की ओर से भी ऑपचारिकताओं की फाइल प्रेषित कर दी गई है। महाविद्यालय को जल्द ही सरकारीकरण का दर्जा मिलेगा।

धरने पर उतरे प्रशिक्षुओं का आरोप है कि उन्हें बीते दस साल से कॉलेज के सरकारीकरण के नाम से ठगा जा रहा है और अब सीएम की घोषणा के बाद भी कॉलेज को सरकारी दर्जा नहीं मिल पा रहा है, जिससे कॉलेज के सैकड़ों प्रशिक्षुओं के भविष्य पर तलवार लटकी हुई है। सोसायटी मोड पर चल रहे कॉलेज में अध्यापकों की व्यवस्था तक नहीं है, जबकि हजारों रुपये फीस वसूली कर सरकारी खजाने को भरा जा रहा है। प्रशिक्षुओं ने सीएम की घोषणा को सिरे न चढ़ने पर स्थानीय नेताओं पर भी निशाना साधा है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है