Expand

HIMACHAL में ट्रांसफर माफिया सक्रिय, CM से हर वर्ग दुखी

HIMACHAL में ट्रांसफर माफिया सक्रिय, CM से हर वर्ग दुखी

- Advertisement -

सुंदरनगर। पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल ने प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है। कहा कि प्रदेश में ट्रांसफर माफिया सक्रिय है और सीएम से प्रदेश का हर वर्ग दुखी है। धूमल यहां पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है। स्कूलों में वर्दी नहीं, सिलाई को पैसा नहीं, डिपुओं में पुस्तकें नहीं और राशन की व्यवस्था खराब चली हुई। उन्होंने कहा कि बेरोजगारों को भत्ता नहीं, पेंशनरों को  देने के लिए पेंशन नहीं है और कर्मियों को भी डीए की किस्त 11 माह बाद दी जा रही है।  

  • rupeeधूमल बोले, स्कूलों में वर्दी नहीं, सिलाई को पैसा नहीं, डिपुओं में पुस्तकें नहीं और राशन की व्यवस्था भी खराब
  • बेरोजगारों को भत्ता नहीं, पेंशनरों को  पेंशन और कर्मियों को भी 11 माह बाद मिला डीए
  • तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के कर्मियों की भर्ती के लिए साक्षात्कार की प्रक्रिया बंद करने पर भी प्रदेश सरकार कैबिनेट में फैसला नहीं ले पाई है। 
  • होमगार्ड के लिए सुप्रीमकोर्ट  के आदेशों का प्रदेश सरकार पालन नहीं कर रही 

तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के कर्मियों की भर्ती के लिए साक्षात्कार की प्रक्रिया बंद करने पर भी प्रदेश सरकार कैबिनेट में फैसला नहीं ले पाई है। कर्मियों को 4-9-14 का लाभ 2006 से देने का वायदा चुनावी घोषणा पत्र में कांग्रेस सरकार ने किया था, लेकिन वह  लाभ भी 2012 से आधा  अधूरा ही मिल रहा है। जबकि बीजेपी ने 2009 से देने का वादा किया था। होमगार्ड के लिए सुप्रीमकोर्ट  के आदेशों का प्रदेश सरकार पालन नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि इस सरकार से किसान,  बागवान से लेकर हर तबका दुखी हो चुका है।

genesh-duttनोटबंदी का विरोध करने वाले आतंकवाद व भ्रष्टाचार के समर्थक
धूमल का कहना है कि पीएम नरेंद्र मोदी के 500 और हजार रुपये के नोट की करंसी बंद करने के निर्णय का कई राजनीतिक दल विरोध कर रहे हैं। ऐसी पार्टियां देश में आतंकवाद, भ्रष्टाचार, ड्रग, भू-माफिया और कालेधन के समर्थन में हैं। लेकिन, इस निर्णय से देश में आर्थिकी सिस्टम में चलेगी और ब्लैक कोन्मिक समाप्त होगी।धूमल सुंदरनगर के बग्गी विश्रामगृह में प्रेसवार्ता को संबोधित  करते हुए बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि करंसी बंद होने से अब लोकतांत्रिक तरीके से विस चुनावों में प्रत्याशियों की जीत होगी। कालेधन से विस चुनाव जीतने वालों के सपने धरे के धरे ही रह जाएंगे और लोगों को  लुभाने के लिए लेन-देन का सिस्टम भी बंद  होगा।

‘कांग्रेस एक विश्वासघात अनेक’
शिमला। प्रदेश बीजेपी उपाध्यक्ष गणेश दत्त ने कहा कि कांग्रेस पार्टी 2012 के चुनावी वादों से जनता का ध्यान हटाने के लिए नए-नए जुमले लेकर के जनता को गुमराह करने का प्रयास कर रही है। गणेश दत्त ने कहा कि कांग्रेस पार्टी पंचायत एक विकास अनेक और मोदी एक झूठ अनेक नाम से एक कार्यक्रम शुरू करने जा रही है। पार्टी उपाध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को अपना नारा बदलकर कांग्रेस एक विश्वासघात अनेक नाम से जनजागरण अभियान चलाना चाहिए, जिससे जनता को यह पता लग सके कि कांग्रेस पार्टी ने प्रदेश की जनता के साथ कितने विश्वासघात किए हैं और कितने झूठे वादे किए हैं।

  • handबीजेपी उपाध्यक्ष गणेश दत्त बोले, कांग्रेस  नए-नए जुमले लेकर जनता को कर रही गुमराह 

गणेश दत्त ने कहा कि कांग्रेस पार्टी द्वारा 2012 के चुनाव में किए गए वादे कि हर बेरोजगार नौजवान को बेरोजगारी भत्ता मिलेगा और हर घर से एक व्यक्ति को नौकरी दी जाएगी, कांग्रेस पार्टी को अपने इन वादों को पूरा करने के लिए अभियान चलाना चाहिए और अपने झूठे वायदों पर भी जनता से माफी मांगनी चाहिए, क्योंकि लगभग 4 वर्षों का कार्यकाल बीतने के बावजूद प्रदेश के बेरोजगार नौजवान कांग्रेस पार्टी के उन वादों की तरफ टकटकी लगाकर देख रहा है कि कांग्रेस के वादे कब पूरे होंगे।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी जनता का विश्वास पूरी तरह खो चुकी है और जनता अब इनके झांसो में नहीं आने वाली है। भाजपा ने कांग्रेस पार्टी से कहा है कि वह प्रदेश की जनता के साथ किए गए विश्वासघात पर भी अपना अभियान चलाए और नरेन्द्र मोदी की सरकार के जनहितैषी निर्णयों को भी अपने अभियान में जोड़े, जिसमें 62 राष्ट्रीय राजमार्ग हिमाचल को दिए गए, आईआईएम, एम्स, मेडिकल कॉलेज, सेंट्रल यूनिवर्सिटी तथा करोड़ों रुपये की सहायता दिए जाने को भी कांग्रेस पार्टी को अपने अभियान में शामिल करना चाहिए। 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है