Expand

बाली का कबूलनामाः नहीं हूं महाबली

बाली का कबूलनामाः नहीं हूं महाबली

- Advertisement -

शिमला। वीरभद्र सरकार में परिवहन का जिम्मा देख रहे जीएस बाली का कहना है कि वह महाबली नहीं है। यानी आज बाली ने स्वयं इस बात को कबूल कर लिया है कि वह सिर्फ जीएस बाली हैं। यह बात उन्होंने आज प्रेस क्लब में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही। उनका कहना था कि सीएम वीरभद्र सिंह मुझे बीते तीस साल से महाबली बोलते आ रहे हैं पर वह तो सिर्फ जीएस बाली हैं।

digital-ration-card-2016तो दो लाख कम हो जाएंगे राशन कार्ड
परिवहन मंत्री ने कहा कि प्रदेश में डिजिटल राशन कार्ड बनाने का काम दिसंबर माह तक पूरा कर लिया जाएगा। डिजिटल राशन कार्ड से ही लोग नए साल में राशन खरीद सकेंगे। उन्होंने कहा कि डिजिटल राशन कार्ड बनाने पर 20 करोड़ की रकम खर्च होगी। इसमें से करीब 7 करोड़ की राशि केंद्र सरकार दे रही है। डिजिटल राशन कार्ड बनने से प्रदेश में राशन कार्डों की संख्या में दो लाख की कमी आएगी तथा यह घटकर 16 लाख 64 हजार से कुछ अधिक होगी। ऐसे लोगों जिन्होंने दो-दो जगह राशन कार्ड बनाए हुए हैं, उनका एक कार्ड खत्म हो जाएगा।

 

proterra-busजल्द दौड़ेंगी इलेक्ट्रिक बसें
सीएनजी की दिक्कत को देखते हुए सरकार ने रोहतांग-मनाली के बीच इलेक्ट्रिक बसें चलाने का फैसला लेते हुए इसे अमलीजामा पहनाना शुरू किया है। रोहतांग-मनाली के बीच जल्द इलेक्ट्रिक बसें दौड़ेंगी। परिवहन निगम अपने बेड़े में 25 इलेक्ट्रिक बसों को पहले चरण में शामिल करेगा। इसके बाद इतनी ही और बसें निगम के बेड़े में जोड़ी जाएंगी। इलेक्ट्रिक बस सेवा शुरू करने वाला हिमाचल उत्तर भारत का पहला राज्य होगा। उन्होंने कहा कि एनजीटी ने प्रदूषण से रोहतांग के अस्तित्व को बचाने के लिए मनाली-रोहतांग के मध्य सीएनजी बसें चलाने का आदेश दिया था। मगर सीएनजी की दिक्कत को देखते हुए इलेक्ट्रिक बसों को चलाने का फैसला लिया गया है।

gs-baliबाली देंगे छात्रवृति
बाली ने पढ़ाई में उत्कृष्ट रहने वले मीडिया कर्मियों व अन्य लोगों के बच्चों को उच्च शिक्षा के लिए छात्रवृत्ति देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि किन्ही कारणवश अगर कोई उत्कृष्ट बच्चा पढ़ाई नहीं कर पाता तो प्रेस क्लब उनसे संपर्क साध सकता है। क्लब के सुझाव पर वह नगरोटा वेल्फेयर सोसायटी की तरफ से बच्चे की पढ़ाई का खर्च उठाएंगे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है