×

सरकार से जुदा-जुदा, Bali करेंगे युवा-महिला सम्मेलन, 25 March को

सरकार से जुदा-जुदा, Bali करेंगे युवा-महिला सम्मेलन, 25 March को

- Advertisement -

 अजय कुमार/कांगड़ा। वीरभद्र सरकार में टकराव की राह पर चल रहे परिवहन मंत्री जीएस बाली ने आज महाशिवरात्रि पर्व के अवसर पर अपने एजेंडे को आगे बढ़ाते हुए कहा है कि वह युवा-महिला सम्मेलन की तारीख तय कर चुके हैं, यह 25 मार्च को नगरोटा बगवां में होगा। सीएम वीरभद्र सिंह की नसीहत के बावजूद अपनी अलग राह पकड़ बैठे बाली ने पत्रकारों से बातचीत में स्पष्ट किया कि वह बेरोजगारी के मसले पर राजनीति नहीं होनी चाहिए ना ही इसे नजरअंदाज किया जा सकता है। उन्होंने यह भी कहा है कि बेरोजगारी के मसले पर सीएम वीरभद्र सिंह से बात की जाएगी। 


  • बेरोजगारों की दोहराई बात,कहा सीएम वीरभद्र से करेंगे बात
  • ना हो इस पर राजनीति, ना ही इसे कर सकते हैं नजरअंदाज
  • हिमाचल यूनाइटेड यूथ मूवमेंट के सहयोग से रोजगार होगा उपलब्ध
  • ​पुलिस ग्राउंड धर्मशाला में इसके लिए एक अलग से सम्मेलन होगा

इसके साथ ही बाली ने कहा है कि हिमाचल यूनाइटेड यूथ मूवमेंट के सहयोग से रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इसके लिए शिक्षण संस्थानों से बात कि जाएगी क्योंकि प्रदेश में बढ़ती बरोजगारी एक बड़ा मुद्दा बन चुकी है। उन्होंने कहा कि इसके लिए पुलिस ग्राउंड धर्मशाला में एक अलग से सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा जहां देश के टाॅप एक्सपर्ट बच्चों को नौकरी के बारे में टिप्स देंगे। उन्होंने कहा कि इसके लिए शिक्षण संस्थानों के प्रिंसीपल से बात की जाएगी। बाली ने कहा है कि अनुबंध के आधार पर तैनात कर्मचारियों का कान्ट्रेक्ट पीरियड भी कम  से कम तीन से पांच वर्ष होना चाहिए।

पीएमजीएसवाई के तहत लगभग 21 करोड़ मंजूरM

कांगड़ा। खाद्य आपूर्ति व परिवहन मंत्री जीएस बाली ने कहा कि नगरोटा विधानसभा में पीएमजीएसवाई के तहत लगभग 21 करोड़ की लागत से 11 सड़के तैयार व अपग्रेड होंगी। जिनमें कांगड़ा से सदरपुर, कांगड़ा से टांडा सिपन पट्ट से खरट रढ़ से पजंलेहड़, पंजलेहड़ से ढार, गजरेहड़ा से डढ़कर, लाखामंडल से पंतेहड़, पटियालकड़ से कलेड खास, पठियार से लाखामंडल, पधर से नियौड़ा व ओझ खड्ड पर 30 मीटर का बनने वाला पुल है।

  • टांडा से 61 मील तक लगेंगी 100 सोलर लाइटस

बाली ने बताया के टांडा से 61 मील तक 100 सोलर लाइटस भी लगाई जाएंगी। जिनकी देखरेख नगरोटा वेलफेयर सोसायटी व स्थानीय समितियां करेंगी। 

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि कांगड़ा में चार करोड़ से कल्चरल सेंटर तैयार होगा। इसके अलावा कांगड़ा में भी सोलर लाइटस की जगह एलईडी लाइटस लगाई जाएंगी, जिनमें कई स्कूल भी शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि इसके लिए निजी कंपनी से साथ मिलकर काम किया जाएगा।

Watch Video:

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है