Covid-19 Update

2,18,314
मामले (हिमाचल)
2,12,899
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,678,119
मामले (भारत)
232,488,605
मामले (दुनिया)

देशद्रोह के आरोपी शरजील इमाम को जामिया हिंसा मामले में दोबारा Arrest किया गया

देशद्रोह के आरोपी शरजील इमाम को जामिया हिंसा मामले में दोबारा Arrest किया गया

- Advertisement -

नई दिल्ली। जनवरी महीने में देशद्रोह (Treason) के मामले में बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार किए गए जेएनयू के छात्र शरजील इमाम (Sharjeel Imam) को अब जामिया हिंसा मामले (Jamia Voilence Case) में गिरफ्तार किया गया है। शरजील को इस बार भी दिल्ली क्राइम ब्रांच (Delhi Crime Branch) द्वारा ही गिरफ्तार किया गया है। कोर्ट ने शरजील इमाम को संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ 15 दिसम्बर को न्यू फ्रेंडस कॉलोनी में हिंसक प्रदर्शनों से संबंधित एक मामले में सोमवार को दिल्ली पुलिस की एक दिन की हिरासत में भेज दिया है।

यह भी पढ़ें: जयराम सरकार की Cabinet बैठक शुरू, सभी मंत्री मौजूद

बताया गया है कि सीएए विरोधी प्रदर्शन मामले में एक अन्य आरोपी ने आरोप लगाया है कि उसे शरजील के भाषणों ने उकसाया था, जिसके बाद पुलिस ने पूछताछ के लिए शरजील को हिरासत में लेने का अनुरोध किया था। बता दें कि राजद्रोह मामले में जहानाबाद से गिरफ्तार हुए शरजील इमाम के पास से विवादित पैंफलेट मिला था, जिसकी जांच दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच कर रही थी। रिपोर्ट के मुताबिक, शरजील इमाम ने इस पैंफलेट को कई मस्जिदों के अलावा अन्य जगहों पर बांटा और बंटवाया था। इस पैंफलेट में दिल्ली को डिस्टर्ब करने जैसी बातें लिखी गई थीं।

पैंफलेट में यह भी लिखा गया था कि मुसलमानों को सीएए और एनआरसी का विरोध करना चाहिए। सभी मुसलमानों को एक साथ मिलकर इसका विरोध करने की अपील की गई थी। इसके अलावा शरजील इमाम के पास से मिले पैंफलेट में कश्मीर और बाबरी मस्जिद का भी जिक्र था। उसमें लिखा गया था कि पहले कश्मीर, फिर बाबरी मस्जिद और अब CAA हुआ। बताया जा रहा है कि इस पैंफलेट में दिल्ली को डिस्टर्ब करने की बात इसलिए कही गई, क्योंकि इससे दुनिया के मीडिया का ध्यान इस मुद्दे की ओर खिंचेगा।

 

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है