25 साल बाद नैपकिन के जरिए पकड़ा गया सेक्स वर्कर के मर्डर का आरोपी

जीनियालॉजी वेबसाइट की मदद से पकड़ा आरोपी 

25 साल बाद नैपकिन के जरिए पकड़ा गया सेक्स वर्कर के मर्डर का आरोपी

- Advertisement -

नई दिल्ली। क़ानून (Law) की पहुंच से बचना मुश्किल होता है, चाहे कोई कितना ही झूठ बोल ले, आखिर में क़ानून सच तक पहुंच बना ही लेता है। कुछ ऐसा ही मामला सामने आया जब 25 साल बाद पुलिस (Police) ने एक नैपकिन के जरिए सेक्स वर्कर (Sex Worker) मर्डर के आरोपी को पकड़ा। आरोपी ने घटनास्थल पर हॉट डॉग खाया था। उस नैपकिन में मौजूद डीएनए सैम्पल (DNA sample) की मदद से उसे पकड़ लिया गया।

यह भी पढ़ें – पुलवामा का दर्द: भिखारिन ने अपनी सारी जमा पूंजी शहीदों के नाम की, सौंपे करीब 7 लाख

मामला अमेरिका (America) से सामने आया जहां, 52 वर्षीय जैरी वेस्ट्रॉम ने 1993 में मिनेपोलीस अपार्टमेंट 35 साल की सेक्स वर्कर जेनी एन का मर्डर किया था। मौके पर पहुंची पुलिस को खून से लथपथ बॉडी मिली थी। जांच के दौरान नेपकिन में लिपटा हॉटडॉग मिला था। लेकिन डीएनए उस वक्त किसी भी शख्स से नहीं मैच हो सका। पिछले साल पुलिस ने दोबारा जांच शुरू की और जीनियालॉजी वेबसाइट (Genealogy Website) की मदद ली। वेबसाइट की मदद से डीएनए की जानकारी को सर्च किया गया। पुलिस ने मृतक के घर के पास रहने वाला आरोपी वेस्ट्रॉम था। वह 1990 से वहां रह रहा था और उस पर वेश्यावृत्ति कराने का आरोप था। वेस्ट्रॉम का पुराना रिकॉर्ड जांचने के बाद पुलिस का शक यकीन में बदला और पुलिस ने जनवरी में उसे पकड़ लिया।

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है