शख्स ने इस तरह उंगली से की धोखाधड़ी, एटीएम से उड़ाए डेढ़ लाख

सीसीटीवी के सहारे दिखा काला कारनामा

शख्स ने इस तरह उंगली से की धोखाधड़ी, एटीएम से उड़ाए डेढ़ लाख

- Advertisement -

नई दिल्ली। बैंकों (Bank) के जरिए ग्राहकों को दी जा रही सुविधाओं के चलते एक शख्स के दिमाग में ऐसी चाल आई कि उसने उंगली की मदद से धोखाधड़ी (Fraud) की और बैंक एटीएम (ATM) से डेढ़ लाख उड़ा दिए। यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (Union Bank of India) के अधिकारियों के कहने पर पुलिस (Police) ने इस धोखाधड़ी के मामले की जांच की, जिसके आधार पर आरोपी को गिरफ्तार किया।

यह भी पढ़ें- भारतीय मूल की इस महिला ने उठाया बड़ा कदम, अब पाई-पाई का मोहताज होगा पाकिस्तान

सीसीटीवी के सहारे पकड़ा आरोपी

मामला गुजरात (Gujarat) के सूरत से सामने आया। यहां की चांदखेड़ा पुलिस ने बताया, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के मैनेजर अनूप सिंह ने मंगलवार को पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई थी कि उनके बैंक के एटीएम में कैश ट्रांजेक्शंस को लेकर कुछ गड़बड़ी सामने आई है। बैंक की जांच में एक हरीश पटेल नाम के एक कस्टमर के ट्रांज़ैक्शन संदिग्ध होने की बात सामने आई।

 

अधिकारियों के अनुसार, सूरत के रहने वाले हरीश पटेल जुलाई 2018 के नवंबर 2018 के बीच 11 बार बैंक के पास यह शिकायत की थी कि उनके एटीएम ट्रांज़ैक्शन फेल होने के कारण बार-बार खाते से पैसे नहीं निकले। इन शिकायतों के बाद बैंक ने जांच कर खाते के फेल ट्रांज़ैक्शन की राशि को उनके अकाउंट में वापस क्रेडिट कर दिया। बैंक अधिकारियों ने सीसीटीवी फुटेज की पड़ताल में हरीश के काले कारनामे को पकड़ा।

यह भी पढ़ें- नोटों पर सोता है दुनिया का सबसे बड़ा फाइटर, बैंक से ट्रक में घर आते हैं नोट

उंगली से दिया धोखाधड़ी को अंजाम

सीसीटीवी से पता चला कि हरीश हर ट्रांज़ैक्शन के पहले एटीएम की कैश ट्रे में अपनी उंगली लगा देता था, जिसके कारण ट्रे जाम हो जाती थी और मशीन इस ट्रांज़ैक्शन को फेल रिकॉर्ड कर देती थी और कैश इस ट्रे में फंसा रह जाता था, जिसे हरीश अपनी उंगली से निकाल लेता था। इन पैसों को लेने के बाद हरीश बैंक में यह शिकायत करता था कि उसका ट्रांज़ैक्शन फेल हो गया है और इसी आधार पर बैंक सारे रेकॉर्ड चेक करते हुए निकासी के अमाउंट को खाते में सेटल कर देता था।

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है