Covid-19 Update

2,00,791
मामले (हिमाचल)
1,95,055
मरीज ठीक हुए
3,437
मौत
29,973,457
मामले (भारत)
179,548,206
मामले (दुनिया)
×

राजीव गांधी की पुण्यतिथि : पीएम मोदी सहित अन्य नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

राजीव गांधी की पुण्यतिथि : पीएम मोदी सहित अन्य नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

- Advertisement -

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने राजीव गांधी की पुण्यतिथि के दिन उन्हें याद किया। प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने अपने पिता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 28 वीं पुण्यतिथि पर उन्हें ” हीरो ” कहकर श्रद्धांजलि दी। उन्होंने एक फोटो भी साझा की जिसमें उन्हें राजीव गांधी को गले लगाते हुए देखा जा सकता है। तस्वीर के साथ कांग्रेस नेता ने हरिवंश राय बच्चन की प्रसिद्ध कविता ‘अग्निपथ’ (Agnipath) के कुछ श्लोक भी साझा किए। ‘आप हमेशा मेरे हीरो रहेंगे’, उन्होंने छवि के साथ लिखा।

यह भी पढ़ें :-पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुख़र्जी ने जमकर की चुनाव आयोग की तारीफ़

 


इससे पहले, संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) की अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) , कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका ने दिवंगत प्रधानमंत्री को वीर भूमि पर पुष्पांजलि अर्पित की। एक ट्वीट में राहुल ने अपने पिता को एक सज्जन व्यक्ति के रूप में याद किया जिन्होंने उन्हें कभी नफ़रत करना नहीं सिखाया। ‘मेरे पिता सौम्य,प्यार करने वाले, दयालु और स्नेही थे। उन्होंने मुझे सभी प्राणियों से प्यार करना और उनका सम्मान करना सिखाया। मुझे उनकी याद आती है। उनकी पुण्यतिथि पर, मैं अपने पिता को प्यार और आभार के साथ याद करता हूं,” उन्होंने कहा। ।

इससे पहले मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिवंगत प्रधानमंत्री राजीव गांधी को श्रद्धांजलि दी। ‘पूर्व पीएम श्री राजीव गांधी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि।’, मोदी ने लिखा। 20 अगस्त 1944 को जन्मे राजीव गांधी ने चार बार उत्तर प्रदेश के अमेठी संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व (Rpresent) किया था। भारत रत्न से सम्मानित, राजीव गांधी ने 1984 से 1989 तक भारत के छठे प्रधानमंत्री के रूप में कार्य किया। उन्होंने 1984 में अपनी माँ, तत्कालीन प्रधान मंत्री इंदिरा गाँधी की हत्या के बाद पदभार संभाला। 21 मई, 1991 को तमिलनाडु के श्रीपेरंबुदूर में एक चुनावी रैली के दौरान राजीव गांधी की हत्या लिबरेशन टाइगर्स ऑफ़ तमिल ईलम (LTTE) के आत्मघाती हमलावर ने की थी।


हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है