Covid-19 Update

2,01,049
मामले (हिमाचल)
1,95,289
मरीज ठीक हुए
3,445
मौत
30,067,305
मामले (भारत)
180,083,204
मामले (दुनिया)
×

पहली नवबंर से शुरू होगा त्रिगर्त उत्सव, किशन कपूर करेंगे शुभारंभ

पहली नवबंर से शुरू होगा त्रिगर्त उत्सव, किशन कपूर करेंगे शुभारंभ

- Advertisement -

धर्मशाला। कांगड़ा घाटी की कला, संस्कृति एवं इतिहास के विविध पहलुओं से लोगों को रूबरू करवाने के लिए कांगड़ा जिला में बहुप्रतीक्षित त्रिगर्त उत्सव पहली नवंबर से आरंभ होगा। खाद्य आपूर्ति मंत्री किशन कपूर पहली नवंबर को इस समारोह का शुभारंभ करेंगे। यह उत्सव भाषा एवं संस्कृति विभाग हिमाचल प्रदेश व कांगड़ा ज़िला प्रशासन द्वारा संयुक्त रूप से करवाया जा रहा है, जोकि एक माह तक चलेगा। इस उत्सव में जिलेभर में विभिन्न कार्यक्रमों की श्रृंखला आयोजित की जाएगी।

खाद्य आपूर्ति मंत्री किशन कपूर पहली नवम्बर को सुबह 10 बजे गगल एयरपोर्ट से त्रिगर्त समारोह का शुभारंभ करेंगे। इस मौके वे एयरपोर्ट पर कांगड़ा पेंटिग्स की प्रदर्शनी और कार्यशाला एवं भारत तिब्बत मैत्री नृत्य नाटिका के कार्यक्रमों का शुभारंभ एवं अवलोकन करेंगे। वे सायं 5 बजे धर्मशाला कॉलेज सभागार में त्रिगर्त शास्त्रीय संगीत संध्या में भी शामिल होंगे। शास्त्रीय संगीत की प्रथम संध्या पर सुप्रसिद्ध गायिका मालिनी अवस्थी अपनी आवाज का जादू बिखेरेंगी। 2 नबंबर को प्रसिद्ध सारंगी वादक उस्ताद मुराद अली खान अपनी प्रस्तुति देंगे। 3 नंवबर को सृप्रसिद्ध नृत्यांग्ना पदमश्री चित्रा विश्वेश्वरन की शिष्याएं कुमारी जय कोहीनी और कुमारी विजया श्री बिटल शास्त्रीय नृत्य और 4 नवंबर को हिमाचली लोक संस्कृति को दर्शाने वाले कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। 5 नवंबर को मशहूर बांसुरी वादक रोनू मजूमदार अपनी प्रस्तुति देंगे।


इसके अलावा पहली नवंबर को सायं 4 से 6 बजे तक शहीद स्मारक में भी भारत तिब्बत मैत्री नृत्य नाटिका के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। धर्मशाला अंतर्राष्ट्रीय फिल्म उत्सव भी त्रिगर्त का हिस्सा होगा तथा सायं साढ़े 5 बजे तिब्बतियन चिल्ड्रन विलेज अप्पर धर्मशाला में यह उत्सव आरंभ होगा। गौरतलब है कि पहली नवंबर 1966 को कांगड़ा का हिमाचल प्रदेश में मिलाया गया था, इस दृष्टि से भी पहली नवंबर कांगड़ा के इतिहास में महत्वपूर्ण स्थान रखती है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है