Covid-19 Update

1,35,782
मामले (हिमाचल)
99,400
मरीज ठीक हुए
1925
मौत
22,992,517
मामले (भारत)
159,607,702
मामले (दुनिया)
×

12 साल में तीन तलाक, चौथी Marriage टूटने की कगार पर

12 साल में तीन तलाक, चौथी Marriage टूटने की कगार पर

- Advertisement -

triple talaq: बरेली। तीन तलाक के मुद्दे पर सरकार कड़ा रुख अपना रही है तो वहीं देश के पीएम मोदी भी मुस्लिम महिलाओं को इसके खिलाफ खुल कर सामने आने को बोल रहे हैं। इसी बीच उत्तर प्रदेश के बरेली से तीन तलाक का एक बड़ा मामला सामने आया है। यहां मात्र 12 साल में एक महिला को ट्रिपल तलाक दिया गया है। हैरान करने वाली बात तो यह है कि उसका चौथा पति भी अब उसे छोड़ने का मन बना रहा है। इसी बाबत महिला अपनी शादी बचाने के लिए पीएम मोदी और सीएम योगी से मदद की आस लगाए है। महिला के अनुसार उसका चौथा पति श्मशाद उससे खासा नाराज रहता है और वह किसी भी हालत में उससे अलग होना चाह रहा है।


triple talaq: बच्चा न होने पर टूटी पहली  शादी

उसके मुताबिक उसकी पहली  शादी बरेली के रहने वाले तहका नगारिया से हुई थी, लेकिन शादी के सात साल बाद भी कोई बच्चा नहीं होने पर रिश्ते में खटास आने लगी। तहका अपने लिए नई बीवी ले आया और शबनम को तलाक दे दिया। इसके बाद शबनम की शादी पास के गांव में रहने वाले पप्पू खान से करवाई गई। पप्पू कथित तौर पर शबनम को प्रताड़ित किया करता था, इस बीच उनका तलाक हो गया।

शबनम अब अपने रिश्तेदारों के यहां रहने लगी। रिश्तेदारों के जोर देने पर सोनू नाम के शख्स से शादी कर ली। लेकिन सोनू और शबनम का रिश्ता महज तीन महीने में कमजोर पढ़ने लगा। इस बीच जैसा हर बार होता था वैसा इस बार भी हुआ। सोनू भी तीन बार तलाक बोलकर शबनम से अलग हो गया। आखिर में शबनम की शादी श्मशाद से करवाई गई। हालात वैसे ही बनने लगे और श्मशाद भी शबनम से झगड़ने लग गया। लेकिन इस बार शबनम अपनी चौथी शादी को टूटने नहीं देना चाहती और इसके लिए वह हर कोशिश कर रही है।

आपको बता दें कि पीएम मोदी ने तीन तलाक पर चल रही बहस के बीच कहा था कि मुस्लिम समाज के लोग खुद इस लड़ाई के खिलाफ आगे आएं और इस मुद्दे का राजनीतिकरण नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा था कि भारत की मिट्टी की ताकत है कि तीन तलाक के संकट से जूझ रही मुस्लिम समाज की महिलाओं को बचाने के लिए उसी समाज के लोग आगे आएंगे और मैं मुस्लिम समाज के लोगों से भी अपील करूंगा कि इस मसले को राजनीति में मत आने दीजिए।

Modi बोले, 3 तलाक के खिलाफ आगे आएं मुस्लिम समाज

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है