Covid-19 Update

58,460
मामले (हिमाचल)
57,260
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,046,914
मामले (भारत)
113,175,046
मामले (दुनिया)

भारत में लॉन्च हुई Triumph Tiger 900; कीमत 13.7 लाख से शुरू

भारत में लॉन्च हुई Triumph Tiger 900; कीमत 13.7 लाख से शुरू

- Advertisement -

नई दिल्ली। ब्रिटेन की वाहन निर्माता कंपनी Triumph Motorcycles ने भारतीय बाजार में अपनी नई बाइक Tiger 900 लॉन्च कर दी है। कंपनी ने Tiger 900 रेंज की शुरुआती कीमत 13.7 लाख रुपए रखी है जो कि इसके GT वेरिएंट की है और यह 15.5 लाख रुपए टॉप-स्पेक रैली प्रो मॉडल तक जाती है। Tiger 900 Rally वेरिएंट की कीमत 14.35 लाख रुपए है। ये सभी कीमतें एक्स शोरूम हैं। कंपनी ने एक बयान में कहा कि इसमें 900 सीसी का इंजन है। साथ ही इसी श्रृंखला की पिछली मोटरसाइकिलों से हल्की है। यहां आपको Tiger 800 और Tiger 900 रेंज की कीमतों में ज्यादा अंतर दिखाई नहीं देगा। Toger 900 आपके लिए पूरी तरह एक नया मॉडल है जो BS6 मानकों के साथ आता है। कंपनी के भारतीय परिचालन के प्रमुख शोएब फारुक ने कहा देश के प्रीमियम मोटरसाइकिल बाजार में ट्रायम्फ की अच्छी पकड़ है। इस नई पेशकश से हमें बाजार में स्थिति और मजबूत करने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें: Haryana: सूबे में जारी है Covid-19 का कहर; गुरुग्राम में चार हजार के पार पहुंचे मामले

इंजन

Triumph का दावा है कि बाइक में दिए गए 900 cc, इनलाइन-ट्रिपल इंजन को नए ‘सियामी’ लाइनर्स के साथ डिजाइन किया गया है जिससे इंजन का पावर और टॉर्क आउटपुट बढ़ जाता है। यह इंजन 93.9 PS का पॉवर और 87 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन में 6-स्पीड ट्रांसमिशन दिया गया है। इसके बारे में कहा गया है कि यह कुछ ट्विन-सिलेंडर जैसा है और 1-3-2 फायरिंग ऑर्डर के फीचर से लैस है।

यह भी पढ़ें: बड़ी खबरः हिमाचल में TGT बैचवाइज भर्ती काउंसलिंग प्रक्रिया टली, यह रहा कारण

खास फीचर्स

नई Tiger 900 बाइक में फीचर और उपकरणों के मामले में कई महत्वपूर्ण अपडेट किए गए हैं। इसमें चार अलग-अलग इंफोर्मेंशन लेआउट और रंगों के साथ एक नया 7-इंच टीएफटी इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया गया है। इसमें GoPro कंट्रोल, हीटेड ग्रिप्स और हीटेड सीट्स की खासियत वाला My Triumph कनेक्टिविटी सिस्टम भी मिलता है, जिसमें अलग-अलग पिलियन कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS), इलेक्ट्रॉनिक क्रूज कंट्रोल, बाई-डायरेक्शनल क्विक-शिफ्टर जैसे कई नए फीचर्स मिलते हैं। टाइगर 900 बाइक के फ्रंट में 320 mm ड्यूल डिस्क और रियर में 225 mm सिंगल डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। Tiger 900 GT का फ्रंट वील 19-इंच और रियर वील 17-इंच का है। वहीं, रैली और रैली प्रो वेरियंट के फ्रंट वील्ज 21-इंच के हैं। टाइगर 900 बाइक में 7-इंच TFT इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, LED हेडलाइट्स, LED डेटाइम रनिंग लाइट्स, USB चार्जिंग के साथ मोबाइल फोन स्टोरेज और हीटेड ग्रिप्स जैसे फीचर स्टैंडर्ड दिए गए हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है