Covid-19 Update

1,99,467
मामले (हिमाचल)
1,92,819
मरीज ठीक हुए
3,404
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

बदलते मौसम में पिंपल्स कर रहे परेशान, डॉन्ट वरी यहां है समाधान

बदलते मौसम में पिंपल्स कर रहे परेशान, डॉन्ट वरी यहां है समाधान

- Advertisement -

लड़का हो या लड़की अपने फेस पर पिंपल्स किसी को भी पसंद नहीं होते। हर कोई चाहता है क्लियर स्किन लेकिन पिंपल्स (Pimples) किसी को हो ही न ये भी नहीं हो सकता। ये पिंपल्स चेहरा तो खराब करते हैं साथ ही दर्द भी देते हैं। खासकर बदलते मौसम में पिंपल्स की परेशानी काफी हद तक बढ़ जाती है। चाहे सर्दी से गर्मी हो या गर्मी से सर्दी। अगर आपको भी पिंपल्स परेशान कर रहे हैं तो आप अपने खान-पान में कुछ बातों का ध्यान रखकर इनके दर्द से छुटकारा पा सकते हैं …


पिंपल्स की समस्या से मुक्ति पाने के लिए आपको अपने खाने में कुछ खास चीजों को शामिल करना होगा साथ ही तनाव से बाहर आना होगा क्योंकि सिर्फ खान-पान ही नहीं तनाव भी पिंपल्स के लिए जिम्मेदार होता है। इसलिए खुश रहें, मस्त रहें और पिंपल फ्री रहें।

खाने में सबसे पहला नाम डार्क चॉकलेट (dark chocolate) का आता है। डार्क चॉकलेट्स में एंटिऑक्सिडेंटस अच्छी मात्रा में होते हैं। इसके साथ ही बेरीज का सेवन करें। जैसे, क्रैनबेरी, ब्लूबेरी, ब्लैकबेरी, गॉजी बेरी, किशमिश, शहतूत, संतरा, मौसमी, हरा धनिया, ब्रोकली, टमाटर और ग्रीन टी जैसी चीजों का सेवन डेली बेसिस पर करें।

खान-पान में ऊपर बताई गई टेस्टी चीजों को शामिल करने के साथ ही आपको कुछ पसंदीदा चीजों की मात्रा को लिमिटेड भी करना होगा। इनमें तला हुआ यानी डीप फ्राइड फूड (Deep fried food) और बहुत अधिक ऑइली फूड शामिल है साथ ही मैदा से बनी चीजों का सेवन कम करें ताकि आपका पाचनतंत्र दुरुस्त बना रहे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है