Covid-19 Update

2,00,410
मामले (हिमाचल)
1,94,249
मरीज ठीक हुए
3,426
मौत
29,933,497
मामले (भारत)
179,127,503
मामले (दुनिया)
×

दुखी मां की फरियादः मारपीट करता है बेटा, घर से भी निकाला-करो इंसाफ

दुखी मां की फरियादः मारपीट करता है बेटा, घर से भी निकाला-करो इंसाफ

- Advertisement -

ऊना। मां ने जिस बेटे को नौ माह कोख में रखा और न जाने उसकी परवरिश के लिए कितने दुख सहे, उसी मां को आज अपने बेटे के अत्याचारों से इंसाफ मांगने के लिए फरियाद करनी पड़ रही है। लठियाणी में आयोजित किए गए जनमंच में बैरी हटली निवासी शीला देवी ने आरोप लगाया कि बेटा उसके साथ मारपीट करता है और उसने अपने ही घर से उसे निकाल दिया है। शीला देवी ने कहा कि उसे इंसाफ मिलना चाहिए और यही उम्मीद लेकर वह जनमंच में पहुंची हैं। इन आरोपों का ग्रामीण विकास मंत्री वीरेंद्र कंवर (Rural Development Minister Virender Kanwar) ने कड़ा संज्ञान लिया और डीसी संदीप को मामला देखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आवश्यकता पड़े तो पुलिस (Police) भी कड़ी कार्रवाई करे तथा महिला एवं बाल विकास विभाग बूढ़ी मां की हर प्रकार से मदद करे।

यह भी पढ़ें: Himachal में सकल राजस्व प्राप्ति में 538.51 करोड़ की बढ़ोतरीः जयराम

जनमंच में मकरैड़ निवासी कश्मीरी देवी ने कहा कि सेना में कार्यरत उनके पति देवराज 40 वर्ष पहले गायब हो गए और आज तक उनका कोई सुराग नहीं मिल पाया है। उन्होंने मंत्री से इस मामले को रक्षा मंत्रालय से भी उठाने की मांग की, ताकि उन्हें इंसाफ मिल सके। कश्मीरी देवी ने कहा कि उन्हें आज तक नहीं पता कि उनके पति के साथ क्या हुआ और वह किन हालात में गायब हुए। साथ ही सेना और सरकार की ओर से भी उनके परिवार को किसी तरह की आर्थिक सहायता प्रदान नहीं हुई है। इस पर ग्रामीण विकास मंत्री ने कश्मीरी देवी को सरकार की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन दिया।


हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

कैहलवीं निवासी हरि सिंह ने कहा कि उनकी 70 वर्षीय बहन को प्रदेश सरकार की ओर सामाजिक सुरक्षा पेंशन तो मिल रही है लेकिन उनकी मां को अब तक पेंशन नहीं दी जा रही, क्योंकि आधार कार्ड में उनकी मां की जन्मतिथि गलत अंकित कर दी गई है। हरि सिंह ने कहा कि बड़ी विचित्र बात है कि बहन को पेंशन मिल रही है, लेकिन उनकी मां को पेंशन नहीं मिल रही। इस पर मंत्री ने सीएमओ को महिला की जन्मतिथि सत्यापित कर उन्हें सही बर्थ सर्टिफिकेट जारी करने को कहा।
उप प्रधान छपरोह कलां बलवंत वर्मा ने कहा कि अपने इलाके में जमीन के सर्किल रेट अधिक होने का मसला उठाते हुए इनकी समीक्षा करने की मांग की। इस पर मंत्री ने कहा कि पूरे ब्लॉक के सर्किल रेट की दोबारा समीक्षा होनी चाहिए। वहीं डीसी ने तहसीलदार को मामला औपचारिक तौर पर प्रस्तुत को कहा, ताकि आगे की कार्रवाई की जा सके। इसके अलावा जनमंच में अधिकतर समस्याएं रास्तों के निमार्ण, घर के पास बिजली की तार होने तथा पानी की समस्या को लेकर रही।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस Link पर Click करें…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है