Expand

Truck में नशे का सामान ले जाने के दोषियों को कैद

Truck में नशे का सामान ले जाने के दोषियों को कैद

- Advertisement -

गफूर खान/धर्मशाला। ट्रक में भारी मात्रा में नशे का सामान ले जाने के आरोपियों पर दोष सिद्ध होने पर कोर्ट ने दो दोषियों को 10-10 साल का कठोर कारावास की सजा सुनाई है। साथ ही दोषियों को एक लाख रुपए का जुर्माना भी अदा करने की सजा  सुनाई है। जुर्माना न भरने पर दोषियों को दो साल का अतिरिक्त कारावास भुगतना पड़ेगा। मामले की पैरवी कर रहे उप जिला न्यायवादी भुवनेश ने बताया कि 22 नवंबर 2013 को काठगढ़ में एसआई चैन सिंह को सूचना मिली थी कि ट्रक नंबर एचआर 37 बी-3190 में भारी मात्रा में नशे की खेप ले जाई जा रही है। गुप्त सूचना के आधार पर मीलवां में डीएसपी राजीव अत्री के नेतृत्व में इस ट्रक की जांच की गई।

  • court-hammerआरोप सिद्ध होने पर अदालत ने 10-10 साल की सुनाई सजा

इस ट्रक में ट्रक मालिक भरपूर सिंह निवासी टांड़ा जिला होशियारपुर तथा चालक परमजीत सिंह उर्फ पम्मा निवासी जम्मू-कश्मीर थे। निरीक्षण के दौरान टीम ने 16 गत्ता पेटियों तथा तीन बोरियों में चूरा पोस्त जब्त किया। मौके पर टीम ने ट्रक से 80 किलो 750 ग्राम नशे का यह सामान जब्त किया। जिसके बाद दोनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई अमल में लाई गई है।

स्पेशल जज-दो राजीव बाली की अदालत ने शुक्रवार को दोनों आरोपियों को दोषी करार देते हुए 10-10 साल की कठोर कारावास व एक लाख रुपए का जुर्माना की सजा सुनाई है। जुर्माना अदा न करने पर दोषियों को दो साल का अतिरिक्त कारावास भुगतना पड़ेगा।

116 नशीले कैप्सूल सहित एक Arrest

धर्मशाला। डमटाल पुलिस को एक बार फिर नशीले कैप्सूल पकड़ने में बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने 116 प्रतिबंधित नशीले कैप्सूल सहित 1 युवक को गिरफ्तार किया है। मामले की जानकारी देते हुए डीएसपी  नूरपुर नवदीप सिंह ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि इंदौरा क्षेत्र के नशे के लिए प्रसिद्ध गांव मोहटली रैम्प  के पास कुछ युवक नशीले पदार्थों की तस्करी का अवैध धंधा करते हैं, जिस पर पुलिस बताए गए युवकों पर पिछले काफी समय सेarrest नजर रखे हुए थी।

  • मोहटली रैंप में पुलिस को लगातार दूसरे दिन भी मिली सफलता

वीरवार को भी ऐसे ही एक युवक को पुलिस ने पकड़ा था वहीं आज शाम को भी डमटाल के मोहटली रैम्प इलाके में जब पुलिस गश्त कर रही थी तो आरोपी जिसका नाम राकेश कुमार पुत्र देश राज  गांव मोहटली रैम्प है अचानक  पुलिस को देखकर भागने लगा, जिस पर पुलिस ने उसका पीछा किया व उसे दबोचा तथा तलाशी लेने पर उससे 116 नशीले कैप्सूल बरामद किए गए।

puliceपुलिस ने कैप्सूल कब्जे में लेकर युवक को गिरफ्तार कर मामला दर्ज कर लिया है। वहीं, पुलिस गिरफ्तार किए गए युवक से पूछताछ के दौरान यह पता लगाने का प्रयास करेगी कि इतनी बड़ी संख्या में इन्हें नशीले कैप्सूल की सप्लाई कहां से होती है और किन-किन लोगों को यह आगे सप्लाई दिया करते था । मामले में शीघ्र ही इस नशा तस्कर गिरोह के कुछ अन्य लोगों के गिरफ्तार होने की संभावना है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है