Covid-19 Update

2,05,499
मामले (हिमाचल)
2,01,026
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,571,295
मामले (भारत)
197,365,402
मामले (दुनिया)
×

अब ऑनलाइन होगी ट्रक डिमांड, घर बैठे हिस्सा ले सकेंगे Truck Operator, मोबाइल ऐप लॉन्च

अब ऑनलाइन होगी ट्रक डिमांड, घर बैठे हिस्सा ले सकेंगे Truck Operator, मोबाइल ऐप लॉन्च

- Advertisement -

हमीरपुर। अब ट्रक ऑपरेटर घर बैठे ही ट्रक डिमांड में हिस्सा ले सकेंगे। हिमाचल प्रदेश पूर्व सैनिक निगम (हिमपैस्को) के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक (सेवानिवृत ब्रिगेडियर) खुशाल ठाकुर ने निगम के हमीरपुर स्थित मुख्यालय में बटन दबाकर मोबाइल ऐप (Mobile app) डिमांड मैनेजर को अधिकारिक तौर पर लॉन्च किया। उन्होंने बताया कि यह एक ऐतिहासिक कदम है और इस मोबाइल ऐप की सबसे बड़ी विशेषता यह है कि इससे ट्रक डिमांड कार्य में शत प्रतिशत पारदर्शिता आएगी साथ में ट्रक ऑपरेटरों (Truck operators) के धन तथा समय की भी बचत होगी।

यह भी पढ़ें: गोशाला में उठी आग की लपटों से 6 कमरों का मकान राख, भैंस को बचाने गई बुजुर्ग महिला के हाथ झुलसे


ट्रक ऑपरेटरों को आना पड़ता था बरमाणा

बता दें कि हिमाचल प्रदेश पूर्व सैनिक निगम (हिमपैस्को) 1994 से एसीसी सीमेंट फैक्टरी बरमाणा में उनके कुल उत्पादन का 40 प्रतिशत सीमेंट उत्तरी भारत के विभिन्न स्थानों में पहुंचाने का कार्य करता आ रहा है। इस कार्य में पूर्व सैनिकों के 1409 ट्रक कार्यरत हैं। सीमेंट ढुलाई ट्रक डिमांड (Cement haulage truck demand) का कार्य अभी तक मैनुअली किया जाता था जिसके कारण प्रदेश के पूर्व सैनिकों के ट्रक जो कि बिलासपुर जिला के बाहर के थे, उन्हें ट्रक डिमांड में शामिल होने के लिए प्रदेश के अन्य जिलों से बरमाणा में आना पड़ता था जिससे उन्हें समय, धन हानि के साथ-साथ अन्य कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ता था। खुशाल ठाकुर ने बताया कि हिमपैस्को लम्बे समय से इस समस्या के समाधान के लिए प्रयासरत थी। कोविड-19 वैश्विक महामारी के कारण पूरे देश में लॉकडाउन हुआ तो एसीसी सीमेंट फैक्टरी के अधिकारियों तथा निगम के संतोष ठाकुर के बीच विस्तार से चर्चाओं को दौर शुरू हुआ और एक मोबाइल ऐप बनाने का निर्णय लिया गया तथा दिन-रात मेहनत करते हुए ऑनलाइन ट्रक डिमांड करने के लिए मोबाइल एप बनाने में सफलता हासिल हुई।

यह भी पढ़ें: हिमाचली लाल की शहादत पर CM Jai Ram गमगीन,बोले जवान की शहादत बेकार नहीं जाएगी

उन्हांने बताया कि ट्रक ऑपरेटर जिनका ट्रक हिमपैस्को के माध्यम से सीमेंट फैक्टरी बरमाणा में लगा है, वह देश-विदेश में कहीं से भी अपने मोबाइल फोन से ट्रक डिमांड में हिस्सा ले सकते हैं, उन्हें इसके लिए बरमाणा में आने की आवश्यकता नहीं होगी। ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर ने बताया कि कोविड-19 के संक्रमण काल में हिमपैस्को के कोरोना वॉरियर स्वास्थ्य कर्मियों व पुलिस की भांति अपने स्वास्थ्य की परवाह किए बिना निरंतर प्रभावितों को सेवा प्रदान कर रहे हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है