Covid-19 Update

2,18,202
मामले (हिमाचल)
2,12,736
मरीज ठीक हुए
3,650
मौत
33,650,778
मामले (भारत)
232,110,407
मामले (दुनिया)

Trump ने किया भारतीय CEOs को संबोधित: जानें मुकेश अंबानी से क्या बातचीत हुई

Trump ने किया भारतीय CEOs को संबोधित: जानें मुकेश अंबानी से क्या बातचीत हुई

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत की दो दिवसीय यात्रा पर आए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने मंगलवार को भारतीय CEOs से मुलाकात की। इस कार्यक्रम के दौरान डोनाल्ड ट्रंप के संबोधन के वक्त रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) और ट्रंप के बीच बातचीत हुई। भारतीय CEOs से बात करते हुए ट्रंप ने कहा कि आपलोगों ने अमेरिका में कितना निवेश किया है, मैं उसपर नजर रखता हूं। इस बात पर मुकेश अंबानी ने डोनाल्ड ट्रंप से कहा कि मैंने अमेरिका में 7 अरब डॉलर का निवेश किया है, जिसपर उन्होंने कहा कि यह अच्छा है।

यह भी पढ़ें: ट्रंप ने CAA को बताया भारत का आंतरिक मसला, बोले- एकाध घटनाओं पर ध्यान देने की जरूरत नहीं

इस दौरान अंबानी ने अपने टेलिकॉम बिजनेस के बारे में भी चर्चा की। जिस पर ट्रंप ने उनसे पूछा कि क्या आप 5G भी ला रहे हैं। इस पर अंबानी ने कहा कि हां हम 5जी के क्षेत्र में भी कदम रखेंगे। इसके साथ में उन्होंने यह भी कहा कि रिलायंस एकमात्र कंपनी है, जिसने चाइनीज कंपोनेंट का इस्तेमाल नहीं किया है। इस दौरान मुकेश अंबानी ने ट्रंप को उनकी लीडरशिप के लिए भी शुक्रिया करते हुए कहा कि आपके शासनकाल में भारतीय कंपनियों को वहां बिजनस करना आसान हुआ है। तमाम प्रक्रियाएं तेज और आसान हो गई हैं। मैं उम्मीद करता हूं कि यह प्रक्रिया जारी रहेगी। इस पर ट्रंप ने कहा कि जरूर, लेकिन मुझे अमेरिका का राष्ट्रपति (US President) बने रहना होगा। ट्रंप ने कहा कि अगर मैं जीतता हूं तो शेयर बाजार रॉकेट की तरह चढ़ेगा लेकिन अगर मैं हारता हूं तो बाजार धड़ाम से गिरेगा।

ट्रंप ने भारतीय कारोबारियों के साथ अमेरिकी चुनाव पर काफी चर्चा की और अमेरिका में मार्केट रेगुलेशन पर भी बात की। उन्होंने भारतीय उद्यमियों को भरोसा दिलाया कि यदि वे अमेरिका में निवेश करेंगे तो उन्हें बहुत फायदा होगा। वहीं मुकेश अंबानी ने ट्रंप को अमेरिका में कॉर्पोरेट टैक्स रेट घटाने के लिए शुक्रिया कहा। उन्होंने कहा कि आपने अमेरिका में टैक्स रेट घटाया, जिसके बाद भारत में भी उद्योगपतियों को राहत दी गई। 2019 में मोदी सरकार ने उद्योगपतियों को राहत देते हुए कॉर्पोरेट टैक्स रेट में कटौती का ऐलान किया था। उद्योगपतियों ने सरकार के इस फैसले की तारीफ की और इसका सकारात्मक असर भी दिखा।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है