Covid-19 Update

2,01,054
मामले (हिमाचल)
1,95,598
मरीज ठीक हुए
3,446
मौत
30,082,778
मामले (भारत)
180,423,381
मामले (दुनिया)
×

Trump ने Covid-19 के इलाज के लिए कीटाणुनाशक के इंजेक्शन देने का सुझाव दिया, हुई आलोचना

Trump ने Covid-19 के इलाज के लिए कीटाणुनाशक के इंजेक्शन देने का सुझाव दिया, हुई आलोचना

- Advertisement -

नई दिल्ली। चीन के वुहान से फैले कोरोना वायरस (Coronavirus) ने पूरे विश्व के करीब 180 से अधिक देशों में उत्पात मचा रखा है। सबसे कोरोना प्रभावित देशों की लिस्ट में अमेरिका (US) पहले स्थान पर हैं। इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) को अपने एक सुझाव के चलते आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। दरअसल अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के कोरोना वायरस के इलाज के लिए शरीर में कीटाणुनाशक इंजेक्शन (Disinfectant injection) देने पर शोध करने के सुझाव की मेडिकल समुदाय ने आलोचना की है।

‘उनकी ब्रीफिंग्स जनता के स्वास्थ्य को जोखिम में डाल रही हैं’

बकौल ट्रंप, ‘मुझे यह बहुत दिलचस्प लग रहा है।’ एक अमेरिकी प्रोफेसर ने कहा, ‘उनकी ब्रीफिंग्स जनता के स्वास्थ्य को जोखिम में डाल रही हैं, विशेषज्ञों की सुनें और कृपया कीटाणुनाशक पी मत लीजिएगा।’ ट्रंप का विचित्र सुझाव कोरोना वायरस पर सूर्य के प्रकाश और घरेलू कीटाणुनाशक के प्रभावों के बारे में जानने के बाद आया। बिल ब्रायन, जो होमलैंड सिक्योरिटी के विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग के विभाग का नेतृत्व करते हैं, उन्होंने एक शोध पेश किया था, जिसमें उनकी टीम ने यह दिखाया कि गर्म और आर्द्र तापमान कोरोना वायरस के आधे जीवन को दर्शाता है। वायरस सूरज की रोशनी में सबसे जल्दी मर जाता है।


ब्रायन के शोध के परिणामस्वरूप, ट्रंप ने सोचा कि क्या लोगों के शरीर के अंदर तेज प्रकाश ले जाया जा सकता है और सुझाव दिया कि वायरस को मारने के लिए विशेषज्ञों को मानव शरीर में प्रकाश और कीटाणुनाशकों को इंजेक्ट करने का तरीका खोजना चाहिए। यह बात सुनकर वहां मौजूद डॉक्टरों को सदमा लग गया। चिकित्सा पेशेवरों ने राष्ट्रपति ट्रंप “अनुचित स्वास्थ्य संदेश” की तुरंत निंदा की।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है