Covid-19 Update

1,51,597
मामले (हिमाचल)
1,11,621
मरीज ठीक हुए
2156
मौत
24,046,809
मामले (भारत)
161,846,155
मामले (दुनिया)
×

US President : Joe Biden के शपथ ग्रहण में घुस सकते हैं Trump समर्थक हथियारबंद समूह!

हाईअलर्ट पर अमेरिका, राजधानी वॉशिंगटन में 24 तक लगाई गई है एमर्जेंसी

US President : Joe Biden के शपथ ग्रहण में घुस सकते हैं Trump समर्थक हथियारबंद समूह!

- Advertisement -

अब से कुछ घंटों के बाद जो बाइडेन (Joe Biden) अमेरिका के राष्ट्रपति के तौर पर शपथ (OathTaking Ceremony) लेने वाले हैं। शपथ ग्रहण समारोह के लिए सुरक्षा एजेंसियां (Security Agencies) हाईअलर्ट पर हैं। यही नहीं, राजधानी वॉशिंगटन (Capital Washington) में तो 24 जनवरी तक एमर्जेंसी भी लगा दी गई है। सुरक्षा एजेंसियों ने चेतावनी भी जारी की है कि ट्रंप समर्थक (Trump Supporters) 50 हथियारबंद समूह राज्यों की राजधानी में जुटने की योजना बना रहे हैं। इस वजह से पूरे अमेरिका अलर्ट (America on Alert) पर रखा गया है।


सुरक्षा को लेकर एंजेसियां किस कदर अलर्ट पर हैं इसक अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि सांसद अपने साथ समारोह में मात्र एक व्यक्ति को ही ला सकता है। ऐसे में मात्र 200 व्यक्ति ही समारोह में शिरकत करेंगे। बाइडेन की टीम ने भी लोगों से अपील की है कि वो घर से टीवी पर ही शपथ ग्रहण समारोह देखें। समारोह की सुरक्षा में लगे 12 गार्डस को भी हटाया गया है। इन गार्डस के संबंध दक्षिणपंथी मिलिशियाई समूहों से थे। शहरों में दंगे भड़कने की आशंका है। इसके चलते सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरह से चौकस हैं।


शपथ ग्रहण समारोह में पॉप स्टार लेडी गागा राष्ट्रीय गीत गाएंगी। इसके अलावा एक्ट्रेस और सिंगर जेनिफर लोपेज भी म्यूजिकल परफॉर्मेंस देंगी। जो बाइडेन के शपथ लेने के बाद एक्टर टॉम हैंक्स भी 90 मिनट की परफॉर्मेंस प्रस्तुत करेंगे। शपथ ग्रहण समारोह वॉशिंगटन के कैपिटल हिल यानी अमेरिकी संसद भवन में होगा. पूरे कैपिटल हिल के चप्पे-चप्पे पर 25 हजार नेशनल गार्ड्स तैनात हैं। गौरतलब हो कि छह जनवरी को ट्रंप समर्थकों ने कैपिटल हिल पर धावा बोल दिया था। इसमें पांच लोगों की मौत भी हो गई थी।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है