Covid-19 Update

59,118
मामले (हिमाचल)
57,507
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,228,288
मामले (भारत)
117,215,435
मामले (दुनिया)

ट्रंप की धमकी : किम जोंग अगर बात नहीं माने तो तबाह हो जाएंगे

ट्रंप की धमकी : किम जोंग अगर बात नहीं माने तो तबाह हो जाएंगे

- Advertisement -

वॉशिंगटन। आगामी 12 जून को अमेरिका के साथ सिंगापुर में वार्ता से पहले ही ‘लीबिया मॉडल’ की आशंका के चलते किम जोंग के ना करने को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सीरियसली लिया है। उन्होंने कहा है कि उत्तर कोरियाई राष्ट्रपति किम जोंग से बातचीत में लीबिया मॉडल का उपयोग नहीं किया जाएगा। ट्रंप ने धमकी दी है कि अगर उत्तर कोरिया उनकी बात नहीं मानेगा तो उसे तबाह कर दिया जाएगा।

ट्रंप ने कहा कि किम जोंग के सामने दो ही विकल्प हैं- एक या तो वे अपने परमाणु कार्यक्रम को स्थगित कर सत्ता में बने रहें या फिर लीबिया की तरह तबाह होने के लिए तैयार हो जाएं। इससे पहले किम जोंग ने धमकी दी थी कि वह 12 जून को ट्रंप के साथ सिंगापुर में होने वाली संभावित बैठक में शामिल नहीं होंगे। इस पर ट्रंप ने पत्रकारों से कहा, ‘अगर वह अपने परमाणु हथियारों को त्यागते हैं तो मैं किम को ‘सुरक्षा’ प्रदान करने के लिए ‘बहुत कुछ करने’ के लिए तैयार हूं।’

ट्रंप ने यह भी कहा कि वार्ता से हटने के संबंध में उत्तर कोरिया की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। उन्होंने कहा, ‘हमारे लोग वार्ता की व्यवस्था के लिए सचमुच काम कर रहे हैं, इसलिए यह उससे अलग है, जिसके बारे में आप पढ़ते हैं, लेकिन कई बार जो आप पढ़ते हैं, वह फर्जी समाचार नहीं होता है, वह सच होता है।’ ट्रंप ने यह भी कहा कि अमेरिका उत्तर कोरिया के साथ वार्ता के दौरान ‘लीबिया मॉडल’ का इस्तेमाल नहीं करेगा। इससे पहले राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बॉल्टन ने कहा था कि प्योंगयांग के साथ वार्ता का आधार ‘2003-04 का लीबिया मॉडल’ होगा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है