Covid-19 Update

2,18,202
मामले (हिमाचल)
2,12,736
मरीज ठीक हुए
3,650
मौत
33,652,745
मामले (भारत)
232,392,789
मामले (दुनिया)

ट्रंप ने PM मोदी को बताया- अत्यंत सज्जन व्यक्ति; बोले- मैं भी India में लोकप्रिय हूं

ट्रंप ने PM मोदी को बताया- अत्यंत सज्जन व्यक्ति; बोले- मैं भी India में लोकप्रिय हूं

- Advertisement -

वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की तारीफों के पल बांधे हैं. ट्रंप ने भारत के प्रति अपना प्रेम और उसके नेता के साथ अच्छे तालमेल को दर्शाते हुए कहा है कि उन्हें ‘अत्यंत सज्जन’ पीएम नरेंद्र मोदी पसंद हैं। बता दें कि जापान के पीएम शिंजो आबे और इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू समेत पीएम मोदी दुनिया के उन कुछ नेताओं में शामिल हैं, जिनके ट्रम्प के साथ निकट मित्रवत संबंध हैं। वे अकसर एक-दूसरे से बात करते हैं और उनकी बातचीत आमतौर पर सार्वजनिक नहीं होती है।

ट्रंप ने परोक्ष रूप से दूसरी बार पीएम मोदी से बातचीत की पुष्टि की!

अब ट्रंप ने ओवल कार्यालय में व्हाइट हाउस के संवाददाताओं से कहा, ‘मुझे मोदी पसंद है। मुझे आपके पीएम काफी पसंद हैं। वह अत्यंत सज्जन व्यक्ति हैं। वह शानदार काम कर रहे हैं।’ उन्होंने 15 दिन से भी कम समय में परोक्ष रूप से दूसरी बार पीएम मोदी से बातचीत की पुष्टि की है। दोनों नेताओं के बीच फोन पर हुई बातचीत का ब्यौरा न तो व्हाइट हाउस और न ही पीएम कार्यालय ने जारी किया है, लेकिन ट्रंप की सार्वजनिक टिप्पणियों से प्रतीत होता है कि वह और मोदी नियमित तौर पर एक-दूसरे से बात करते हैं।

यब ही पढ़ें: भारत के बाद China ने भी दिया Trump के मध्यस्थता ऑफर पर जवाब

भारत के लोग मुझे अमेरिकी मीडिया से अधिक पसंद करते हैं

ट्रंप ने एक सवाल के जवाब में कहा कि वह भारत में अपनी लोकप्रियता के बारे में जानते हैं। उन्होंने कहा, ‘मैं जानता हूं (कि मैं भारत में लोकप्रिय हूं)। भारत (India) के लोग मुझे पसंद करते हैं। निश्चित ही वे मुझे इस देश की मीडिया से अधिक पसंद करते हैं।’ ट्रंप ने राष्ट्रपति के रूप में अपने कार्यकाल की शुरुआत में भी भारत और मोदी के प्रति अपना प्रेम और स्नेह दर्शाया था। ह्यूस्टन में पिछले साल सितंबर में ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम और इस साल फरवरी में अहमदाबाद में ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम के बाद ट्रंप ने मोदी की तारीफ करने का कोई अवसर नहीं गंवाया है। ट्रंप के अलावा उनके परिवार के अन्य सदस्य भी भारत और भारतीय अमेरिकी लोगों के प्रति प्रेम दर्शाते हुए कई बार ट्वीट कर चुके हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है