Covid-19 Update

2,01,049
मामले (हिमाचल)
1,95,289
मरीज ठीक हुए
3,445
मौत
30,067,305
मामले (भारत)
180,083,204
मामले (दुनिया)
×

ईरान के मिसाइल अटैक के बाद सामने आए ट्रंप; कहा- किसी भी अमेरिकी कि जान नहीं गई

ईरान के मिसाइल अटैक के बाद सामने आए ट्रंप; कहा- किसी भी अमेरिकी कि जान नहीं गई

- Advertisement -

नई दिल्ली। यूएस के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के इशारे पर की गई अमेरिकन एयरस्ट्राइक (American Air Strike) के बाद ईरान (Iran) की ओर से इराक में स्थित अमेरिका के 2 सैन्य ठिकानों पर मिसाइल हमले (missile attack) किए गए। अब दोनों देशों के बीच बने इस तनावपूर्ण माहौल पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

इस दौरान उन्होंने कहा कि जब तक मैं राष्ट्रपति हूं, ईरान को परमाणु हथियार रखने की अनुमति कभी नहीं दी जाएगी। उन्होंने बताया कि ईरान द्वारा किए गए मिसाइल अटैक से हमारे सैन्य ठिकानों को हल्का नुकसान पहुंचा है। इस दौरान उन्होंने यह भी बताया कि ईरान द्वारा किए गए इस मिसाइल अटैक में किसी भी अमेरिकी की मौत नहीं हुई है। हमारे सभी सैनिक सुरक्षित हैं। उन्होंने कहा कि ईरान पर कड़े प्रतिबंध लगातार लागू रहेंगे। साथ ही ईरान पर नए प्रतिबंध लगाए जाएंगे। ईरान के खिलाफ चीन, रूस, फ्रांस और ब्रिटेन को अमेरिका का साथ देना चाहिए।


उन्होंने कहा कि ईरानी कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी अमेरिका के खिलाफ बड़ी साजिश रच रहा था। उन्होंने कहा कि हमने बगदादी को भी मार दिया था। उन्होंने कहा कि हमने कासिम सुलेमानी को मारा है। हमें पहले ही सुलेमानी को मार देना चाहिए था। सुलेमानी ने अमेरिकी सैनिकों की हत्या की साजिश रची थी। ट्रंप ने कहा ईरान का अब पतन हो रहा है, जो दुनिया के लिए बेहद अच्छा है। ईरान को परमाणु हथियार बनाने की महत्वाकांक्षा छोड़नी ही होगी। ईरान को आतंकवाद का समर्थन छोड़ना होगा। हम ईरान के साथ ऐसा समझौता करने की कोशिश करेंगे जिससे दुनिया को शांति की ओर बढ़ाया जा सके।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है