मजबूत रिश्ते के लिए जरूरी है विश्वास, पार्टनर से न रखें कोई राज

मजबूत रिश्ते के लिए जरूरी है विश्वास, पार्टनर से न रखें कोई राज

- Advertisement -

प्यार भरी लाइफ में कभी-कभार खटास आ जाती है और इसके कई कारण होते हैं। कई बार लाइफ के कुछ राज जोकि लड़का या लड़की एक दूसरे से शेयर नहीं करते हैं का पता चलने पर दूरियां बन जाती हैं। ऐसे में जरूरी है कि अपने पार्टनर से कुछ न छिपाएं और जो भी राज हैं उन्हें खोल दें और पार्टनर को तय करने दें कि क्या करना है। खासकर लड़कियों के मन में हमेशा ये बात होती है कि वह पूरी सच्‍चाई जान लें। अगर आपकी पार्टनर आपसे कुछ जानना चाहे तो उससे कुछ न छिपाएं। यह आप दोनों के लिए अच्छी बात है क्‍योंकि सच्चाई और बातचीत दोनों को एक-दूसरे के करीब लाने का काम करेगा।

लड़कियों को अपनी तारीफ सुनना भी पसंद होता है। लड़कियां जब प्‍यार में होती हैं तो वह एक्‍सट्रा सजती-संवरती हैं, क्‍योंकि उन्‍हें अपने पार्टनर के लिए तैयार होना अच्‍छा लगता है। ऐसे में उन्‍हें बहुत अच्‍छा लगता है कि उनका बॉयफ्रेंड उनके इस बदलाव की तारीफ करे। वहीं लड़कियों को जितना तारीफ सुनना पसंद होता है, उतना ही कमियां जानकर अच्छा लगता है, लेकिन उसने ये सब बहुत ही प्‍यार और समझदारी से कहना जरूरी है। लड़के अकसर लड़कियों की समस्या सुने बिना अपने सुझावों को उनपर थोपने लगते हैं। ऐसा करने से बचें क्‍योंकि लड़कियों को इस तरह की बातें बिलुकल पसंद नहीं होती। अगर वह किसी बात से परेशान है तो उन्हें सलाह देने से पहले उनकी बात को अच्‍छी तरह सुन लें। ऐसा हमेशा से रहा है कि सेक्स के टॉपिक पर लड़कियां खुलकर बात करना चाहती हैं, लेकिन पार्टनर सुनना पसंद नहीं करते हैं। यह गलत है इसलिए उनकी इच्‍छाओं को जरूर जानने की कोशिश करें। ये आपके रिश्‍ते को मजबूत बनाने का काम करेगा।

रिश्ता बचाना है तो केयर जरूरी

वैसे माना जाता है कि लड़कियां अक्सर पैसे वाले लड़कों की तरफ ज्‍यादा आकर्षित होती हैं लेकिन ऐसा नहीं है। हमेशा देखा गया है कि ज्‍यादातर रिश्‍ते इस इसलिए टूट जाते हैं, क्‍योंकि उनमें केयर की कमी होती है इसलिए अपनी पार्टनर की ज्‍यादा से ज्‍यादा केयर करें। जब तक लड़कें लड़की के पीछे पड़े होते हैं तब तक वह उसका पूरा ध्यान रखते हैं। पर लड़की मिलने के बाद अक्‍सर लड़के उनके ऊपर ध्‍यान देना बंद कर देते हैं और धीरे-धीरे रिश्‍ते में रोमांस और प्‍यार की कमी होने लगती है। ऐसा कभी भी न करें। लड़कियों को रिश्‍ते में रोमांस बनाएं रखना पसंद होता है। रिश्‍ता चाहे नया हो या पुराना उसमें रोमांस का तड़का जरूरी है।

पुरुषों की बॉडी स्मैल करती है अट्रेक्ट

ऐसा भी कई बार सुनने व पढ़ने में बाता है कि महिलाओं को पुरुषों की बॉडी की स्‍मैल बहुत अच्‍छी लगती है। इससे महिलाओं को आराम का अनुभव होता है। इसलिए जब भी वह आपके करीब आएं तो उन्‍हें जोर से गले लगा लें। वहीं आपने देखा होगा कि फिल्‍मों में लड़के लड़कियों के लिए कार का दरवाजा खोलते हैं और कई बार उनके लिए कुर्सी खींच कर पहले उन्‍हें बैठने के लिए कहते हैं। आपको ये बातें फिल्‍मी ही लगती होंगी लेकिन ऐसा नहीं है। ये बातें एटिकेट्स का हिस्‍सा होती हैं और इनका हमेशा ध्‍यान रखें। लड़के थोड़े लापरवाह होते हैं इसलिए कई बार वह लड़कियों की मन की बात को समझ नहीं पाते। अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो ऐसा करने से बचें। आपकी पाटर्नर को जब भी आपकी जरूरत हो तो उनके साथ रहने की पूरी कोशिश करें। बीमारी के समय उनका पूरा ख्‍याल रखें।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है