Covid-19 Update

58,645
मामले (हिमाचल)
57,332
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,112,241
मामले (भारत)
114,689,260
मामले (दुनिया)

डांस से पाएं फिट बॉडी और स्लिम लुक, ट्राई करें ये फॉर्म

डांस से पाएं फिट बॉडी और स्लिम लुक, ट्राई करें ये फॉर्म

- Advertisement -

डांस एक ऐसी कला है जो अपके शरीर को फुर्तीला रखने के साथ-साथ हेल्दी भी रखती है। अगर आप अपना वजन कम करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं और फिर भी कोई खास फर्क नजर नहीं आ रहा है तो डांस (Dance) जरूर ट्राई करें। कुछ मिनट की डांसिंग से शरीर की काफी सारी कैलोरी (calory) बर्न होती है और इसका असर भी दिखने लगता है। आज यानी 29 अप्रैल को पूरे विश्व में अंतरराष्ट्रीय नृत्य दिवस (International dance day) मनाया जाता है। हम भी आपको आज डांस के कुछ ऐसे फॉर्म के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपका वजन तेजी से घटाने में मदद करेंगे और आपको फिट बॉडी और स्लिम लुक देंगे …


यह भी पढ़ें :- गर्मियों में स्किन प्रॉबलम्स से ऐसे पाएं छुटकारा, अपनाएं ये घरेलू टिप्स


जुंबा :
यह एक मिक्स्ड डांस फॉर्म है जिसमें सालसा, रुंबा और हिप हॉप भी शामिल है। इस डांस फॉर्म में बॉडी सबसे ज्यादा मूव होती है। यह एक तरह का कार्डियो वर्कआउट (Cardio workout) माना जा सकता है। यह डांस फंकी बीट्स पर किया जाता है, जिसमें ऐब्स से लेकर लेग्स और बाजुओं की भी एक्सरसाइज होती है।

बेली : हिप्स, बैक और ऐब्स को टोन करना चाहती हैं और कमर से चर्बी घटाना चाहती हैं तो फिर बेली डांस (Belly dance) बेस्ट है। इसमें मूवमेंट एक नियंत्रित तरीके से और स्लो मोशन में की जाती हैं। इसमें सारा फोकस कमर और हिप्स पर ही रहता है।

फ्रीस्टाइल : फ्रीस्टाइल वजन घटाने के लिए सही ऑप्शन हो सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि फ्रीस्टाइल (Freestyle) में आपको डांस स्टेप्स या बॉडी मूवमेंट्स पर खास ध्यान देने की जरूरत नहीं होती और आप जिस भी दिशा में चाहें और जैसे भी चाहें डांस कर सकते हैं।

हिप हॉप : ये एक तरह का स्ट्रीट डांस स्टाइल है जिसे हिप हॉप म्यूजिक (Hip hop music) पर परफॉर्म किया जाता है। इसमें पॉपिंग, लॉकिंग से लेकर ब्रेकिंग स्टाइल तक शामिल हैं। यह एक ऐसा डांस फॉर्म है जो वजन घटाने के लिए सबसे बेस्ट है क्योंकि इसमें सबसे ज्यादा कैलरी बर्न होती हैं। हिप हॉप स्टाइल को आमतौर पर क्लब में किया जाता है, लेकिन आप इसे घर पर भी आसानी से कर सकते हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है