Covid-19 Update

2,04,887
मामले (हिमाचल)
2,00,481
मरीज ठीक हुए
3,495
मौत
31,329,005
मामले (भारत)
193,701,849
मामले (दुनिया)
×

ऑफिस ब्रेक में खाना है कुछ हेल्दी तो आपके लिए हैं ये ऑप्शन

ऑफिस ब्रेक में खाना है कुछ हेल्दी तो आपके लिए हैं ये ऑप्शन

- Advertisement -

कामकाजी लोग अपने दिन का आधे से ज्यादा समय ऑफिस में बिताते हैं। काम का प्रेशर तो होता ही लेकिन इसी बीच भूख भी लग जाती है। ब्रेक टाइम में ये समझ नहीं आता कि क्या खाया जाए। ये कंफ्यूजन सभी को होती है कि ऑफिस ब्रेक (Office break) में क्या खाया जाए। बार-बार चाय-कॉफी पीना भी अच्छा नहीं लगता है और इन सब से पेट में गैस भी बन जाती है। कभी मन करता है कि तला-भुना खाया जाए। उस चक्कर में हम ज्यादा हेवी भी खा लेते हैं जो बाद में सेहत (Health) के लिए खराब साबित हो सकता है। अगर आपके साथ भी यही समस्या (Problem) है और ऑफिस ब्रेक में आप कुछ हल्का-फुल्का खाना चाहते हैं तो हम आपको ऐसे कुछ स्नैक्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आप अपने डेस्क पर बैठे-बैठे भी खा सकते हैं


यह भी पढ़ें :- पार्टी में दिखना है स्पेशल, ट्राई करें एरिका का पैंट स्टाइल साड़ी लुक

न्यूट्रिशन बार : मार्केट में ऐसे कई न्यूट्रिशन बार (Nutrition bar) मिल जाएंगे, जो आपके लिए हेल्दी साबित होंगे। हर रोज अपने बैग में इसे कैरी करें और जब मौका मिले इसे खाकर भूख मिटा लें। हमेशा अच्छी क्वालिटी वाले बार ही खरीदें। ऐसा बिल्कुल भी न सोचें कि इन्हें खाने से आपका वजन बढ़ेगा।


रोस्टेड सीड्स : रोस्टेड सीड्स एक बेहतरीन और हेल्दी ऑप्शन है। मार्केट में आपको कद्दू से लेकर सनफ्लावर, अलसी और तरबूज सभी के रोस्टेड सीड्स (Roasted Seeds) मिल जाएंगे। ये न सिर्फ आपके लिए ब्रेक का बेहतरीन ऑप्शन साबित होगा, बल्कि इससे आपको काफी न्यूट्रिशन भी मिलेगा। आप अपनी पसंद के हिसाब से इन्हें चुनें।

ड्राई फ्रूट्स : बादाम, अखरोट, काजू और किशमिश अपनी पसंद के हिसाब से आप एक छोटे से टिफिन में ड्राई फ्रूट्स (Dry Fruits) कैरी करें और बीच में वक्त निकालकर ब्रेक लें और इन्हें खाएं। ये काफी हेल्दी ऑप्शन है। आप चाहें तो सभी ड्राई फ्रूट्स को थोड़ा-थोड़ा मिलाकर उनका मिक्सचर तैयार करके भी इस्तेमाल कर सकते हैं।


यह भी पढ़ें :- Health Study: प्रेगनेंसी में शराब पीने से बच्चे को 400 से अधिक रोगों का खतरा 


ड्राई बेरीज :
अगर आप ड्राई फ्रूट्स (Dry Fruits) से थोड़ा अलग, लेकिन कुछ मिलता-जुलता ऑप्शन ढूंढ रहे हैं तो ये आपके लिए ही हैं। एप्रिकोट हो यो ब्लैकबेरीज आपको बाजार में कई ऐसे ड्राई बेरीज के पैकेट मिल जाएंगे। ये ज्यादा महंगे भी नहीं होते हैं। इन्हें अपने ब्रेक का हिस्सा बनाएं और भरपूर न्यूट्रिशन पाएं।

राइस पफ्स : अगर आप थोड़ा चटपटा ऑप्शन ढूंढ रहे हैं तो राइस पफ्स आपके लिए ही है। ये एक लाजवाब स्नैक्स साबित होगा, जिसे खाकर आपका मूड बिल्कुल रिफ्रेश हो जाएगा। ये आपके चाय का भी अच्छा साथी साबित होगा।

पॉपकॉर्न : राइस पफ्स जैसा ही मिलता-जुलता ऑप्शन है पॉपकॉर्न। सिर्फ मूवी में नहीं, अब इसे आप अपने ऑफिस ब्रेक में भी शामिल करें। स्पाइसी से लेकर एक्सट्रा बटर तक, आपको मार्केट में ऐसे पॉपकॉर्न (Popcorn) के कई ऑप्शन मिल जाएंगे। आप अपनी पसंद के हिसाब से इन्हें चुनें और मजे लें।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Like करें हिमाचल अभी अभी का Facebook Page….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है